Google ने हाल ही में नए जीमेल वेब के लिए नए फीचर्स को किया रोल आउट…

Google ने हाल ही में नए जीमेल वेब (Gmail Web) के लिए नए फीचर्स को रोल आउट किया है। Google ने घोषणा की है कि जीमेल वेब यूजर इंटरफेस में नए सुधार आ रहे हैं जो मेल भेजने और रिसीव करने के दौरान यूजर एक्पीरीयंस को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इनमें Gmail यूजर इंटरफेस में बदलाव शामिल हैं कि रेसीपेंट की डिटेल्स उन्हें “To, Cc और Bcc” फ़ील्ड में जोड़ते समय कैसे दिखाई देते हैं, रेसीपेंट के लिए नए अवतार चिप्स (Avatar Chips) और मैसेज जो ऑर्गेनाइजेशन या कॉन्टैक्टके बाहर के यूजर्स के साथ कम्यूनिकेट करते टाइम डिस्प्ले होते हैं। यहां Gmail में आने वाले सभी बदलाव हैं और इससे यूजर्स को क्या फायदा होगा।

eMail के लिए नए अवतार चिप्स

Gmail में ईमेल लिखते समय, आप कभी-कभी सेम-साउंड वाले नामों या ईमेल एड्रेस के साथ भ्रमित हो सकते हैं। ईमेल लिखते समय यूजर्स की मदद करने के लिए, प्राप्तकर्ता अब एक अवतार चिप में दिखाई देंगे जो प्रेषक को प्राप्तकर्ता को बेहतर ढंग से पहचानने में मदद करेगा। इससे error को कम करने में मदद मिलनी चाहिए, खासकर लोगों के बड़े ग्रूप को ईमेल भेजते समय – अवतार चिप तब दिखाई देगी जब सही प्राप्तकर्ता का चयन किया जाएगा। Gmail यूजर्स को मेल भेजने से पहले इन रेसीपेंट Error को ठीक करने की वॉर्निंग भी देगा।

ऑफिस Email

जबकि आप अपने संगठन के लोगों से बात करने के लिए अपने कॉर्पोरेट ईमेल एड्र्रेस का इस्तेमाल कर सकते हैं, अधिकांश मेल सेवाएं संगठन के बाहर अकाउंट को मैसेज भेजते समय आपको वॉर्निंग देंगी। हालांकि, Gmail अब स्मार्ट तरीके से उन अकाउंट की पहचान कर सकता है जिनसे आप पहले संपर्क कर चुके हैं और उन्हें गहरे पीले रंग से हाइलाइट कर सकते हैं। जीमेल अलग-अलग डोमेन नामों को “external” के रूप में चिह्नित नहीं करेगा अगर वे ‘अनावश्यक’ चेतावनियों को खत्म करने के लिए एक ही कंपनी (उदाहरण के लिए @ youtube.com उपयोगकर्ता @ gmail.com उपयोगकर्ता को मेल कर रहे हैं) से हैं

डुप्लीकेट की पहचान करना 

अगर आप पहले से ही To या Cc या गुप्त Bcc सेक्शन में प्राप्तकर्ता को शामिल कर चुके हैं, तो Gmail अब यह दिखाने के लिए एक चेकमार्क दिखाएगा कि उन्हें जोड़ा गया है। फ़ील्ड के बीच खींचने और छोड़ने से अब अलग-अलग फील्ड के बीच डुप्लीकेट स्वचालित रूप से साफ हो जाएंगे। Gmail यह दिखाने के लिए संकेतक में भी सुधार कर रहा है कि ड्रॉप-डाउन आइटम चुने जाने पर आपका कीबोर्ड कर्सर या माउस पॉइंटर ग्रे मेनू के साथ कहां है। ये सुधार और परिवर्धन अब वेब उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो रहे हैं और जल्द ही सभी Google वर्कस्पेस, जी सूट बेसिक और बिजनेस ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे, कंपनी के अनुसार।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 11 =

Back to top button