Google ने अपने प्लेटफॉर्म पर सेंटा ट्रैकर वेबसाइट को किया लाइव, मिलेंगी खास फोटो और वीडियो

Merry Christmas 2021: दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने अपने प्लेटफॉर्म पर सेंटा ट्रैकर (Santa tracker) वेबसाइट को लाइव कर दिया है। इस वेबसाइट को खासतौर पर बच्चों के लिए एक्टिव किया गया है। इस साइट के जरिए बच्चे रियल टाइम में सेंटा की लोकेशन देख सकते हैं। इसके साथ ही बच्चों को यहां से ये भी जनकारी मिलेगी कि सेंटा कितने गिफ्ट दे चुके हैं। बता दें कि कंपनी पिछले 18 साल से क्रिसमस के अवसर पर सेंटा ट्रैकर वेबसाइट को लाइव करती आई है।

कंपनी के मुताबिक, यूजर्स स्मार्टफोन, कंप्यूटर, लैपटॉप, मैक और आईफोन के वेब ब्राउजर पर जाकर सेंटा ट्रैकर वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां यूजर्स को सेंटा का वर्तमान स्थान, उनके अगले पड़ाव, उनकी यात्रा की लाइव वीडियो फीड और प्रत्येक विशिष्ट स्थान पर पहुंचने के लिए अनुमानित समय का एक लाइव मैप दिखाई देगा।

मिलेंगी खास फोटो

यूजर्स को सेंटा ट्रैकर वेबसाइट पर उन लोकेशन की फोटोज मिलेंगी, जो सेंटा पहले कवर कर चुके हैं। साथ ही उन गिफ्ट्स की जानकारी भी मिलेगी, जिन्हें सेंटा द्वारा डिलीवर किया जा चुका है। इसके अलावा यूजर्स इस वेबसाइट पर गेम खेलने से लेकर वीडियो तक देख सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई सारी वेबसाइट और मोबाइल ऐप्स हैं, जिनके जरिए सेंटा को ट्रैक किया जा सकता है। हालांकि, गूगल की सेंटा ट्रैकिंग वेबसाइट ज्यादा इंटरएक्टिव है। यूजर्स को यहां अन्य वेबसाइट्स और ऐप्स से ज्यादा डिटेल में जानकारी मिलेगी। यूजर्स गूगल की वेबसाइट पर गेम खेलने के साथ-साथ फोटो और वीडियो देख सकते हैं।

Back to top button