गूगल ने शॉट वीडियो प्लेटफार्म यूट्यूब शॉर्ट्स को ऑफिशियली भारत में किया लॉन्च, जाने कैसे करे इस्तेमाल

टेक्नोलॉजी जायंट Google ने गुरुवार को Google For India एनुअल इवेंट का आयोजन किया। यह Google for India इवेंट का सातवां संस्करण था। गूगल ने भारत में अपनी सर्विस से जुड़े कई नए फीचर्स और सर्विस की घोषणा की है| आजकल यूजर्स के बीच शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म का क्रेज काफी बड़ गया है, जिसे देखते हुए गूगल ने भी अपने इवेंट में शॉट वीडियो प्लेटफार्म यूट्यूब शॉर्ट्स (YouTube Shorts) को ऑफिशियली भारत में लॉन्च कर दिया है। आइए जानते हैं क्या है YouTube Shorts और इसका कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं –

क्या है YouTube Shorts?  

YouTube Shorts एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफार्म है, जहां यूजर छोटे वीडियो को शूट करके शेयर कर सकते हैं। ये YouTube Shorts तत्काल तैयार किए जा सकते हैं और ये ज्यादा से ज्यादा 60 सेकंड के या उससे भी कम समय के हो सकते हैं। आजकल Shorts वीडियो देखना काफी पसंद किया जा रहा है। शॉर्ट वीडियो में आप नए ट्रेंड, डांस चैलेंज, फनी वीडियो आदि तैयार कर सकते हैं।

यूजर्स बना सकेंगे 60 सेकेंड की शॉर्ट वीडियो

आज हर कोई गूगल के ऑनलाइन प्लेटफार्म यूट्यूब के बारे में जानता है, जहां यूजर्स अपने वीडियो शेयर भी कर सकते हैं और देख भी सकते हैं लेकिन अब गूगल ने YouTube Shorts प्लेटफॉर्म भी लॉन्च कर दिया है, यहां यूजर्स YouTube Shorts की मदद से छोटे वीडियो बना सकते हैं। इसके अलावा इन वीडियो को ऑनलाइन एडिट करने के साथ ही शेयर कर सकते हैं। 

स्मार्टफोन से शूट कर सकेंगे YouTube Shorts

YouTube Shorts वीडियो आप अपने मोबाइल फोन से ही शूट कर सकेंगे। इसके अलावा आप ऐप में रिकॉर्डिंग की स्पीड को कम या ज्यादा कर सकते हैं, साथ ही वीडियो एडिटिंग के दौरान ऐप में दिए गए कई फ़िल्टर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कई वीडियो को आपस में जोड़ सकते हैं। वीडियो में म्यूजिक, टेक्स्ट, कैप्शन आदि जोड़ सकते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × two =

Back to top button