टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर Google ने मनाए जश्न…

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो ऐतिहासिक जीत दर्ज की है, उसका जश्न गूगल भी मना रहा है. जैसे ही आप गूगल सर्च पर जाकर इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम लिखेंगे, आपको वर्चुअल आतिशबाजी दिखाई देगी.

टेक दिग्गज ने ये कदम बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली जीत की खुशी में उठाया है. दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम ने इस जीत के साथ ही इतिहास रच दिया है. ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती है.

ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया कभी नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने इसे भी मुमकिन कर दिखाया. इस मौके का जश्न लोगों ने फेसबुक और ट्विटर पर भी खूब मनाया. बुधवार को एक ट्वीट कर गूगल ने ‘India national cricket team’ सर्च क्वेरी पर वर्चुअल फायरवर्क्स के आने की जानकारी दी.

जैसे ही आप गूगल पर इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम लिखकर सर्च करेंगे वैसे ही आपको स्क्रीन पर ट्राइकलर फायरवर्क्स नजर आने लगेंगे. आप खुद अपने मोबाइल या डेस्कटॉप पर इस सर्च क्वेरी को डालकर देख सकते हैं. ढेरों क्रिकेट लवर्स गूगल को इस अपडेट के लिए शुक्रिया कर रहे हैं.

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्य नडेला का नाम उन हस्तियों में शामिल है, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई दी है.

गूगल सीईओ ने ट्वीट किया है, ‘ये अब तक की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज जीत में से एक है. भारत को बधाई और ऑस्ट्रेलिया ने भी अच्छी तरह से खेला. कमाल की सीरीज थी.’ वहीं, माइक्रोसॉफ्ट सीईओ ने अपने ट्वीट में भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए लिखा, ‘आखिरी टेस्ट के आखिरी दिन का आखिरी घंटा. ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज. टीम इंडिया को बधाई! ‘

Back to top button