गूगल ने डूडल बनाकर यूरोपियन फुटबॉल चैंपियनशिप की दी शुभकामनाएं…

आज शुक्रवार 11 जून को Google ने Doodle बनाकर UEFA EURO 2020 की शुरुआत को चिन्हित किया है. डूडल के माध्‍यम से गूगल ने सभी प्रतिस्पर्धी टीमों को शुभकामनाएं दी हैं. रोम के सबसे बड़े स्‍पोर्ट्स इवेंट में तुर्की और इटली के बीच पहले मैच के साथ चैंपियनशिप की शुरुआत हुई है. 

UEFA 1960 से दुनिया भर में फुटबॉल प्रशंसकों के लिए एक प्रमुख टूर्नामेंट रहा है. इस साल, इतिहास में पहली बार टूर्नामेंट के 51 मैच पूरे यूरोप के मेजबान शहरों में आयोजित किए जाएंगे. यह टूर्नामेंट 11 UEFA देशों के 11 शहरों में आयोजित किया जाएगा.

2020 यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप इस बार कोरोनोवायरस महामारी के कारण एक साल की देरी से हुई. इवेंट की आधिकारिक शुक्रवार आज 11 जून को पहले मुकाबले से हुई. चैंपियनशिप मूल रूप से 12 जून से 12 जुलाई, 2020 तक निर्धारित की गई थी. फिर इसे 12 जून से 12 जुलाई, 2021 के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था. हालांकि, टूर्नामेंट का नाम ‘UEFA EURO 2020’ बरकरार रखा गया है.

विभिन्न देशों में स्थित 11 वेन्‍यू में से अधिकांश को COVID-19 के मद्देनजर मैचों के लिए आंशिक रूप से दर्शकों को इजाज़त होगी. हालांकि, डेनमार्क ने गुरुवार को घोषणा की कि वह मास्क नियमों को हटा देगा और 25,000 दशर्कों को कोपेनहेगन में होने वाले मैच में शामिल होने की अनुमति देगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 15 =

Back to top button