खुशखबरी: नॉनवेज खाने वालों को अब घर बैठे सरकार खिलाएगी ‘कड़कनाथ मुर्गा’

क्या आप मुर्गा खाने के शौकीन हैं? अगर हां, तो ये खबर आपके लिए है। मध्यप्रदेश सरकार ने कड़कनाथ मुर्गे को लोगों को आसानी से उपलब्ध करवाने के लिए सरकारी एप्लीकेशन लॉन्च किया है। इस ऐप के जरिये घर से ही कड़कनाथ मुर्गा मंगवाया जा सकता है।

 

खुशखबरी: नॉनवेज खाने वालों को अब घर बैठे सरकार खिलाएगी 'कड़कनाथ मुर्गा'एमपी सरकार में सहकारिता मंत्री विश्वास नारंग ने ‘एमपी कड़कनाथ’ नाम से एप लॉन्च किया है। इस ऐप के जरिये आप ऑनलाइन कड़कनाथ मुर्गे का ऑर्डर दे सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप से यह भी जान सकते हैं कि सहकारी समितियों में कड़कनाथ की कितनी मात्रा मौजूद है। 

हालांकि इस ऐप के जरिेये केवल थोक में ही मुर्गे मंगवाए जा सकते हैं। गौरतलब है कि बाजार में कड़कनाथ मुर्गे की मांग लगातार रहती है और यह मुर्गा मध्यप्रदेश में अच्छी मात्रा में पाया जाता है। यह मुर्गा पूरी तरह काला होता है। इसमे प्रोटीन की मात्रा आम मुर्गों से 10 फीसदी ज्यादा होती है और कम फैट और कॉलेस्ट्रॉल होता है। 

कड़कनाथ मुर्गा बाजार में 900 से 1000 रुपये किलो में बिकता है और अपनी बढ़ती मांग की वजह से इसका एक अंडा 50 रुपये तक बिकता है। मध्यप्रदेश के झाबुआ और धार में यह आसानी से मिल जाता है। 

You may also like

बच्चे को खाने में दिया सलाद तो बुला ली पुलिस, उसके बाद…

अक्सर ऐसा होता है कि बच्चों को खाने