युवाओं के लिए खुशखबरी: बैंक और रेलवे समेत इन विभागों में निकली सरकारी नौकरी

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए  सरकारी नौकरी की जानकारी एक ही जगह उपलब्‍ध कराई जा रही है. देशभर में 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुएट के लिए नौकरियां निकली हैं. उम्‍मीदवारों को सुझाव दिया जाता है कि नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट्स के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहें.

AIIMS Nagpur Recruitment 2021: ग्रुप A फैकल्‍टी पदों पर होनी है भर्ती
ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) नागपुर ने, ग्रुप A फैकल्‍टी पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. असोसिएट प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर के कुल 07 पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. आवेदन की प्रक्रिया 08 मार्च से जारी है तथा इच्‍छुक उम्‍मीदवार 07 अप्रैल तक निर्धारित प्रारुप में आवेदन कर सकते हैं.  नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट aiimsnagpur.edu.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्‍ध है.

पदों का विवरण
असोसिएट प्रोफेसर: 05 पद
असिस्‍टेंट प्रोफेसर: 12 पद 
कुल: 17 पद

BRO Recruitment 2021: स्क्ल्डि वर्कर्स समेत अन्‍य पदों पर मौके
बोर्ड रोड्स विंग, बोर्ड रोड्स ऑर्गनाइजेशन, रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर ड्राफ्ट्समैन, सुपरवाइजर स्टोर, रेडियो मैकेनिक, लैब असिस्टेंट, मल्टी स्किल्ड वर्कर एंड स्टोर कीपर टेक्निकल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आधिकारिक वेबसाइट bro.gov.in पर विज्ञापन संख्या 01/2021 के तहत कुल 459 रिक्तियां अधिसूचित की गई हैं. केवल पुरुष उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. सभी निर्धारित योग्‍यताओं को पूरा करने वाले उम्‍मीदवार 05 अप्रैल अथवा 20 अप्रैल (राज्‍य के अनुसार) तक आवेदन कर सकते हैं.

जारी पदों का विवरण
ड्रॉट्समैन: 43 पद
सुपरवाइज़र स्‍टोर: 11 पद
रेडियो मकैनिक: 04 पद
लेबोरेट्री असिस्‍टेंट: 01 पद
MSW (मेसन): 100 पद
MSW (DES): 150 पद
स्‍टोर कीपर टेक्निकल: 150 पद
कुल: 459 पद

सभी पदों पर आवेदन के लिए निर्धारित योग्‍यताएं अलग अलग हैं. पदानुसार 10वीं अथवा 12वीं पास उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. मल्‍टी स्क्ल्डि वर्कर पदों के लिए आयुसीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित है जबकि अन्‍य सभी पदों के लिए 18 से 27 वर्ष निर्धारित है. उम्‍मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्‍ट, प्रैक्टिकल टेस्‍ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्‍मीदवारों को 7th CPC के अनुसार निर्धारित वेतनमान पर नौकरी पर रखा जाएगा. अधिकतम वेतनमान 92,300/- रुपये तक है. अन्‍य सभी जानकारियां आधिकारिक नोटिफिकेशन में मौजूद हैं.

Back to top button