WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी , अब भेज सकेंगे मेसेज के जरिए पैसे…

WhatsApp UPI Payment: भारत में अब WhatsApp यूजर्स इसी ऐप से एक दूसरे को पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे. नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने गुरूवार को WhatsApp को अप्रूवल दे दिया है.

Ujjawal Prabhat Android App Download

लगभग 3 साल से WhatsApp को इसका इंतज़ार था और अब कंपनी ने इसे भारत में लाइव कर दिया है. WhatsApp UPI बेस्ड पेमेंट की टेस्टिंग पहले ही की जा चुकी है.

फ़ेसबुक इंडिया हेड अजीत मोहन ने कहा है, ‘भारत में WhatsApp पर पेमेंट लाइव हो चुका है और लोग WhatsApp के जरिए पैसे भेज सकेंगे. हम इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि कंपनी भारत के डिजिटल पेमेंट शिफ्ट में योगदान दे सकेगी’

भारत में WhatsApp Payment दस क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होगा. अगर आपके वॉट्सऐप ऐप में पहले से ही पेमेंट का ऑप्शन है तो अब आप इसे यूज कर सकते हैं. नहीं है तो वॉट्सऐप अपडेट करके पेमेंट ऑप्शन चेक कर सकते हैं.

WhatsApp Payment यूज करने के लिए कस्टमर्स के पास डेबिट कार्ड होना जरूरी है जो UPI सपोर्ट करता है. वॉट्सऐप Payment ऑप्शन में जा कर आप बैंक सेलेक्ट करके डीटेल्स दर्ज करके इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं.

WhatsApp ने अपने स्टेटमेंट में कहा है, ‘आज से देश बर के WhatsApp यूजर्स इस ऐप से पेमेंट कर पाएंगे. WhatsApp का सिक्योर पेमेंट एक्सपीरिएस पैसे भेजने को मैसेज भेजने जितना ही आसान बना देगा’

WhatsApp ने नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन। ऑफ इंडिया के साथ मिल कर यूनिफाइड पेमेंट सिस्टम यानी UPI बेस्ड पेमेंट इंटरफेस तैयार किया है और इसमें डेटा लोकलाइजेशन का भी ध्यान रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button