जनधन खाताधारको के लिए अच्छी खबर, सोमवार को मोदी सरकार डालेगी खाते में इतने…

बता दें कि सरकार की ओर से गरीबों की मदद के लिए अप्रैल से तीन महीने तक हर माह 500 रुपये की मदद देने की घोषणा की गई थी. ये फैसला कोरोना संकट को देखते हुए लिया गया था. इसकी जानकारी देते हुए

वित्तीय सेवा सचिव देवाशीष पांडा ने कहा कि लाभार्थियों को यह पैसा निकालने के लिए एक सारिणी जारी की गई है. उसी के हिसाब से वे बैंक शाखा या ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) जाकर पैसा निकालें. इस पैसे को एटीएम से भी निकाला जा सकता है.

देवाशीष पांडा ने कहा कि बैंक शाखाओं में भीड़ न जुटे इसलिए इस राशि का स्थानांतरण पांच दिन की अवधि में किया जाएगा. इससे सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों का अनुपालन करने में मदद मिलेगी.

किस खाताधारक को कब मिलेगा पैसा?

तय सारिणी के अनुसार ऐसी महिलाएं जिनके जनधन खाते का आखिरी अंक शून्य और एक है उनके खातों में यह पैसा 4 मई को डाला जाएगा. जिनके खातों का आखिरी अंक दो और तीन है, वे 5 मई को अपने खातों से पैसा निकाल सकती हैं.

वहीं 6 मई को चार और पांच अंतिम अंक और 8 मई को छह और सात अंक की महिला लाभार्थियों के खातों में यह पैसा डाला जाएगा. जिन खाताधारकों के खातों का अंतिम अंक आठ और नौ है उन्हें 11 मई को यह पैसा मिलेगा. किसी आपात स्थिति में महिला खाताधारक तत्काल यह पैसा निकाल सकेंगी. 11 मई के बाद वे कभी भी अपनी सुविधानुसार यह पैसा निकाल सकेंगी.

Back to top button