एंड्रॉयड यूज़र्स के खुशखबरी, WhatsApp में आया iPhones वाला यह दमदार फीचर

नई दिल्ली। WhatsApp सबसे ज़्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है। कंपनी लगातार इसमें नए फीचर्स देती रहती है। अब एक नया फीचर आने वाला है वो एंड्रॉयड के लिए है।

WhatsApp में ऐप लॉक का फीचर पहले से ही दिया जा चुका है। एंड्रॉयड के लिए फ़िंगरप्रिंट अनलॉक है, जबकि फेस आईडी वाले iPhones के लिए फेस अनलॉक भी दिया गया है।

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ WhatsApp आने वाले समय में एंड्रॉयड इंटरफेस से फिंगरप्रिंट लॉक को बायमैट्रिक लॉक से रिप्लेस करने वाला है।

WABetainfo ने स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं जहां Biometric Lock का ऑप्शन देखा जा सकता है। इससे अब ये अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि एंड्रॉयड के लिए भी कंपनी फेस अनलॉक फीचर जारी करेगी।

नए फीचर में ये भी लिखा है कि Unlock Biometric एनेबल होने पर — फिंगरप्रिंट, फेस और दूसरे यूनीक आइडेंटिफायर के ज़रिए वॉट्सऐप खोल सकेंगे। यहाँ ये भी लिखा है कि वॉट्सऐप लॉक होने की स्थिति में भी आप कॉल का जवाब दे सकेंगे।

Biometric Lock के अंदर तीन ऑप्शन्स है- Immediately, After 1 minutes और After 30 minutes, इनमें से कोई भी एक सेलेक्ट किया जा सकता है ताकि इस ड्यूरेशन के बाद आपको वॉट्सऐप ओपन करने के लिए बायोमैट्रिक ऑथेन्टिकेशन की जरूरत होगी।

ग़ौरतलब है कि अब ज़्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफोन मेकर Android बेस्ड फ़ेस अनलॉक का फ़ीचर देते हैं जो फ्रंट कैमरा बेस्ड होता है। यानी iPhone फेस आईडी की तरह इसके लिए डेडिकेटेड सेंसर नहीं लगाए गए होते हैं।

इस स्थिति में एंड्रॉयड के फेस अनलॉक पर उतना ट्रस्ट कर पाना भी कई बार मुश्किल होता है। बहरहाल ये फीचर अभी टेस्टिंग के फेज में है और आने वाले कुछ संमय में कंपनी इसे फाइनल बिल्ड के साथ जारी कर सकती है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button