यहां जाने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में…

ईंधन की बढ़ती कीमतों की वजह से लोग सीएजी और इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर शीफ्ट कर रहे हैं। वहीं वाहन निर्माता कंपनियां भी देश में एक से बढ़ कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं। आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जो शानदार फीचर्स और रेंज से लैस तो हैं ही उससे साथ-साथ बजट में भी काफी किफायती हैं। तो चलिए बताते हैं देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में…

ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

वैसे तो इस समय इंडियन मार्केट में 10 से अधिक इलेक्ट्रिक कारें मौजूद है, जो एक से बढ़कर एक हैं। देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में टाटा टिगोर ईवी, टाटा नेक्सॉन ईवी के नाम टॉप लिस्ट में है।

टाटा टिगोर ईवी

टाटा टिगोर इस समय देश में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में एक है। इसे फीचर्स की बात करें तो, यह 5 सीटर कार को भारतीय बाजार में दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस कार में इस्तेमाल होने वाली बैटरी को आप 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं।

रेंज- कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक कार को सिंगल चार्ज पर 250 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कीमत- इसकी कीमत भारतीय बाजार में 11.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से स्टार्ट है।

टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक

टाटा नेक्सॉन को भारतीय बाजार में काफी पंसद किया जा रहा है। इस कार की खासियत ये है कि यह सेफ्टी के मामले में सुरक्षित इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। यह ईवी कार भारतीय बाजार में तीन वेरिएंट में उबलब्ध है। चार्जिंग की बात करें तो नेक्सॉन की बैटरी को महज 60 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

रेंज- सिंगल चार्ज पर 312 किलोमीटर तक रेंज देने का दावा

कीमत- एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये से 16.25 लाख रुपये के बीच है।

Back to top button