जाने टॉप 3 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के बारें में, जो अधिक रेंज के साथ किफायती कीमतों में भी हैं उपलब्ध

पेट्रोल की कीमतों से अगर आप भी परेशान हैं और नई इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना का विचार कर रहे हैं तो आज इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन टॉप 3 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के बारें में, जो अधिक रेंज के साथ-साथ किफायती कीमतों में उपलब्ध हैं।

1- कोमाकी रेंजर

रेंज- 180-220 किमी

इस क्रूजर बाइक को इसे तीन अलग-अलग कलर स्कीम में पेश किया गया है, जिसमें गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक कलर ऑप्शन शामिल हैं। इसकी एक्स शोरूम कीमत ₹1.68 लाख रुपये है।

कोमाकी रेंजर की विशेषताओं की अगली सूची में ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, एक साइड स्टैंड सेंसर, एक एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, और अन्य एक्सेसरीज़ और सिस्टम जैसे दो पैनियर, क्रूज़ कंट्रोल आदि सुविधाओं से लैस है। इसके अलावा बाइक में CBS डबल डिस्क ब्रेक सिस्टम भी है। कोमाकी रेंजर ई बाइक में आपको 4000 वॉट की मोटर और 4 KW का बैटरी पैक देखने को मिलेगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में किसी दोपहिया वाहन पर देखा जाने वाला सबसे बड़ा बैटरी पैक है।

2-Tork Kratos

रेंज- 180 किमी की रेंज

टॉर्क क्राटोस मोटरसाइकिल को 48V के सिस्टम वोल्टेज के साथ IP67-रेटेड 4 Kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। इसकी IDC रेंज 180 किमी है, जबकि रियल वर्ल्ड रेंज 120 किमी है। इसे 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्राप्त करने के लिए रेट किया गया है।इसमें एक्सियल फ्लक्स टाइप इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसकी मैक्सिमम पॉवर 7.5 किलोवाट और पीक टॉर्क 28 एनएम है। 

कीमत- बाइक की शुरुआती कीमत 1.02 लाख से शुरू होती है। हालांकि, कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं और इसमें सब्सिडी जुड़ी हुआ है। Tork Motors ने आज से इन बाइक्स के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है।

3 – रिवॉल्ट आरवी400

कीमत- 90,799 रुपये (एक्स-शोरूम)

रेंज- 150 किमी

रिवॉल्ट आरवी400 के लुक और फीचर्स की बात करें तो देखने में यह बाइक स्पोर्टी है और लंबाई-चौड़ाई भी अच्छी है। इसे रेड, ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इसमें 3000 वॉट का मोटर और 3.24 KWh की बैटरी लगी है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर इसकी बैटरी रेंज 150 किलोमीटर तक की है और यह ARAI सर्टिफाइड है। इसकी मैक्सिमम स्पीड 85 kmph की है। वहीं इसे फुल चार्ज होने में करीब 5 घंटे लगते हैं।

Back to top button