खेल-खेल में दिमाग में जा घुसा चॉपस्टिक

- in ज़रा-हटके

बच्चे अक्सर बचपन में कई तरह की शरारत करते हैं, ऐसा ही चीन में रहने वाले हुआंग ने भी किया. एक दिन जब वह खेल रहा था, तब उसने एक चॉपस्टिक अपनी नाक में डाल ली. समस्या तब ज्यादा बढ़ गई जब वह चॉपस्टिक उनके दिमाग तक पहुंच गई. घटना के बाद हुआंग को फ़ौरन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया. जिस तरह से हमारे यहां न्यूडल्स खाने के लिए हम फॉर्क या कांटे का इस्तेमाल करते हैं उसी प्रकार चीन में चॉपस्टिक का इस्तेमाल किया जाता है.खेल-खेल में दिमाग में जा घुसा चॉपस्टिक

हुआ यूं कि हुआंग को उसके पापा एक कमरे में बैठाकर दूसरे कमरे में काम करने चले गए. बच्चा बैठकर खेल ही रहा था कि अचानक उसके हाथ चॉपस्टिक लग गई. बच्चे ने उसे खिलौना समझा और खेलने लग गया. कुछ ही देर में पड़ोस वाले कमरे से अचानक चीखने की आवाज़ आई और पापा दौड़ते हुए अंदर पहुंचे और देखा कि बच्चा चॉपस्टिक के कारण खून से लथ-पथ बैठा बिलख रहा है. हुआंग को उसी समय हॉस्पिटल ले जाया गया.

खेल-खेल में चॉपस्टिक बच्चे के दिमाग में घुस गई थी, वो भी सात इंच अंदर. बच्चे ने मस्ती-मस्ती में उसे नाक में डाल दिया और उसे पता ही नहीं चला कि कब वह धीरे-धीरे दिमाग तक पहुंच गई. जब हॉस्पिटल में हुआंग का सिटी स्कैन किया गया, तब इसका पता चला कि वह चॉपस्टिक हुआंग की नाक के सात इंच अंदर तक पहुंच चुकी है. ऑपरेशन के बाद डॉक्टर्स ने बताया कि हुआंग के दिमाग का कोई भी हिस्सा डैमेज नहीं हुआ है, लेकिन इंजरी काफी गहरी है जो समय के साथ-साथ नॉर्मल हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

क्या आपने कभी देखी है दूल्हा-दुल्हन की ऐसी एंट्री: देखें विडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो