फलों और सब्जियों के ज्यूस के सेवन से पाए ग्लोइंग स्किन

ग्लोइंग स्किन के लिए हेल्दी जूस!: हम अक्सर फलों और सब्जियों को उनके अप्रिय या नीरस स्वाद के कारण अनदेखा कर देते हैं। त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार, रस के रूप में ऐसे फलों और सब्जियों का सेवन त्वचा के लिए अत्यधिक फायदेमंद होता है और त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने का एक स्मार्ट तरीका है। यहां कुछ सरल और आसानी से बनने वाले फलों और सब्जियों के जूस के बारे में बताया गया है जो आपको एक चमकदार और स्वस्थ त्वचा पाने में मदद कर सकते हैं।

पालक का रस: ताजा पालक का रस सबसे अच्छी चीज है जो आप अपनी त्वचा को दे सकते हैं, क्योंकि यह विटामिन ए और सी से भरपूर होता है जो त्वचा की रंगत को हल्का करने और रंगत को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा होता है। यह विटामिन ई, मैंगनीज जैसे एंटीऑक्सीडेंट से भी भरपूर होता है जो फ्री रेडिकल्स को दूर रखता है।

प्रति दिन 1 गिलास संतरे का रस: सर्दियों के मौसम में, यह रूखी, परतदार और फटी त्वचा को पोषण देने में मदद करता है। साइट्रिक एसिड की उपस्थिति इलास्टिन और कोलेजन के निर्माण में मदद करती है, जो त्वचा को युवा और जीवंत बनाए रखती है।

एलोवेरा जूस: यह खनिजों और पोषक तत्वों में समृद्ध है जो स्वाभाविक रूप से रंग और आपकी त्वचा के निचले हिस्से को बढ़ाता है। और जिबरेलिन्स और ऑक्सिन नामक यौगिकों की उपस्थिति त्वचा को तेजी से ठीक करने में मदद करती है।

आंवला जूस: त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार, यह विटामिन सी से भरपूर होता है, जो कोलेजन उत्पादन में सहायता करता है और त्वचा की उम्र बढ़ने में देरी करता है। यह काले धब्बे, झुर्रियों और महीन रेखाओं के खिलाफ भी प्रभावी है।

Back to top button