करवा चौथ पर अपनी पत्नी को दें ये तोहफा, रिश्ते में आएगी और भी मिठास

करवा चौथ करवाचौथ इस बार 04 नवंबर (बुधवार) के दिन पड़ेगा. हिंदू धर्म में इस व्रत को विवाहित महिलाओं के लिए बेहद खास माना जाता है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निरजला व्रत रखती हैं और शाम के समय चांद के दर्शन के बाद पति के हाथों से पानी पीकर और प्रसाद खाकर अपना व्रत खोलती हैं.

पूरे देश में ये व्रत बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. इस दिन प्रसाद के लिए भूखी प्यासी रहने के बावजूद महिलाएं 56 भोग बनाती हैं और पूजा की पूरी तैयारियां करती हैं. पति-पत्नी के रिश्ते के लिए ये दिन काफी स्पेशल होता है. लेकिन क्या एक पति होने के नाते आपका फर्ज नहीं बनता कि आप भी उनके लिए कुछ स्पेशल करके उनका दिल जीत लें. पत्नियों के इस व्रत को खास बना दें. इस बार उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए आप उन्हें कुछ स्पेशल गिफ्ट्स दे सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप अपनी पत्नी को क्या गिफ्ट करें ताकि वह खुश हो जाएं.

डायमंड की रिंग
कहते हैं कि ‘डायमंड्स आर गर्ल्स बेस्ट फ्रेंड’. ऐसे में आप पत्नी को डायमंड की रिंग दे सकते हैं. वैसे भी गिफ्ट की कीमत नहीं आपका प्यार ज्यादा मायने रखता है.

पत्नी को पर्सनल केयर, स्पा या फिर ब्यूटी ट्रीटमेंट का कोई पैकेज गिफ्ट कर सकते हैं. इससे न सिर्फ आपकी पत्नी रिलैक्स फील करेगी बल्कि जिम्मेदारियों के बोझ में खोई हुई उनकी खूबसूरती भी वापस आ जाएगी. हालांकि कोरोना काल में उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें.

किताब या किंडल
अगर आपकी पत्नी को पढ़ने का शौक है तो आप उन्हें करवा चौथ पर खुश करने लिए अच्छी किताबें गिफ्ट कर सकते हैं. अगर वह ऑनलाइन किताबें बढ़ना पसंद करती हैं तो उन्हें आप किंडल भी दे सकते हैं.

ज्वैलरी
पत्नी को खुश करने के लिए आप साड़ी से मैच करती हुई ज्वैलरी भी गिफ्ट में दे सकते हैं. ज्वैलरी अक्सर महिलाओं को खूब पसंद आती है.

रोमांटिक डिनर
पत्नी को उनके फेवरिट रेस्तरां में रोमांटिक डिनर पर ले जाकर उनका व्रत खुलवा सकते हैं. हालांकि अगर आप कोरोना काल में बाहर जाने से बच रहे हैं तो घर पर ही रोमांटिक माहौल बनाकर पत्नी का फेवरेट फूड उन्हें सर्व कर सकते हैं.

तस्वीरों का कोलाज
आप पत्नी की बचपन से लेकर अब तक की कुछ सबसे अच्छी तस्वीरें इकट्ठा कर, उनका कोलाज बनाकर उन्हें गिफ्ट भी कर सकते हैं. ये तस्वीरें उनके लिए एक बड़ी यादगार वाली चीज होगी और करवा चौथ खास बन जाएगा

Back to top button