लड़कियों को इस समय नहीं करना चाहिए मेकअप, वरना पड़ सकता है भारी…

लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता है। इसके बिना लड़कियां घर से बाहर नहीं निकलती है। कुछ लोगो को आदत होती है वे दिन भर मेकअप लगाए रहते है ऐसे में स्किन को तो नुकसान होता ही है इसके अलावा चेहरे का स्किन टोन भी डल होने लगता है जरुरी है की हर समय मेकअप नहीं लगाए नहीं रहना चाहिए। इन समय में विशेष कर मेकअप न करे नहीं तो आपके स्किन पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।



इन स्थितियों में नहीं करना चाहिए मेकअप:

 घर के कामकाज या साफ-सफाई के समय मेकअप भूलकर भी न करें। इस समय त्वचा धूल-मिट्टी और कीटाणुओं के संपर्क में आती है। जिसकी वजह से चेहरे पर इसकी परत पोर्स को ब्लॉक करके स्किन प्राब्लम को जन्म देती है।
अगर आप स्वीमिंग करने जा रही हैं या फिर हॉट शॉवर लेकर बाहर आ रही हैं तो इस समय भी चेहरे पर मेकअप नहीं करना चाहिए। क्योंकि जब आप स्वीमिंग पूल में नहाती है तो पानी में क्लोरीन होता है। स्वीमिंग करने के बाद चेहरे को अच्छे से साफ करने के बाद ही मेकअप करना चाहिए।

जब भी जिम जाइए तो चेहरे पर किसी तरह का मेकअप न हो। जब भी हम एक्सरसाइज करते हैं तो उस समय खूब सारा पसीना होता है। अगर हम चेहरे पर मेकअप की परत चढाए रहेंगे तो पसीना पोर्स को ब्लॉक कर देगा।
अगर चेहरे पर एक्ने या मुंहासों की समस्या है तो मेकअप ना करें। त्वचा को केवल साफ-सुथरा रखना इसकी सेहत के लिए अच्छा होगा। बहुत सी महिलाएं कंसीलर का इस्तेमाल एक्ने को छिपाने के लिए करती हैं जो त्वचा को और ज्यादा खराब कर देता है।

Back to top button