अजब-गजब: इस लड़की ने पानी में बैठकर किया ये काम, पूरी दुनिया में फोटोज हो रही वायरल

एक महिला के जीवन में हमेशा से ही काफी उतार चढ़ाव देखे जाते है और कई बार तो महिलाओं को बहुत ही ज्यादा दर्द का भी सामना करना पड़ता है। माना जाता है कि एक महिला के लिए सबसे बड़ी खुशी का समय वह होता है जब उसका विवाह होता है। भारतीय धर्म में विवाह को सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है जिसके कारण एक स्त्री और पुरुष हमेशा के लिए एक बंधन में बंध जाते है और अपना एक नया परिवार चलाते है।अजब-गजब: इस लड़की ने बच्चे को पानी में बैठकर दिया जन्म, पूरी दुनिया में फोटोज हो रही वायरल

लेकिन देखा जाए तो महिलाओं के लिए सबसे बड़ा खुशी का पल वह होता है जब वह माँ बनती है और इस सुख को प्राप्त करने के लिए उसे बहुत ज्यादा दर्द का सामना भी करना पड़ता है। माँ बनने का सुख प्राप्त करने के लिए एक महिला को करीब 9 महीने तक अपने बच्चे को पेट में रखना होता है और जब वह बाहर आता है तो काफी पीड़ादायक होता है जिसे बिल्कुल भी बयान नहीं किया जा सकता।

एक महिला के लिए माँ बनने का पल इतना खास होता है कि वह उस पल को हमेशा के लिए याद रखना चाहती है। क्योंकि इस प्रक्रिया में एक महिला को जितना दर्द होता है उतने दर्द में तो किसी पुरुष की आसानी से मौत भी हो सकती है लेकिन महिला उस सभी दर्द को उस वक्त भूल जाती है जब वह अपने बच्चे को पहली बार देखती है।

इसलिए अक्सर देखा जाता है कि कुछ महिलाएं अपने बच्चे को जन्म देते हुए पल को यादगार बनाने के लिए उस पल की फ़ोटो खिंचती है ताकि वह उस पल को कभी भी न भूल पाये। ऐसा ही एक अवसर केलिफोर्निया में देखा गया जहां लिसा मरे नाम की महिला ने अपने इस खास पल को कैमरे में कैद कर लिया।अजब-गजब: इस लड़की ने बच्चे को पानी में बैठकर दिया जन्म, पूरी दुनिया में फोटोज हो रही वायरल

आपको बता दें कि इस पूरी प्रक्रिया में उनके पति भी उनके साथ थे और उन्होंने एक बाथटब में अपने बच्चे को जन्म दिया। यह पल कैमरे में कैद कर लिया गया और देखने में बहुत ही खूबसूरत भी लग रहा है। बच्चे को जन्म देते ही माँ ने उसे सीने से लगा लिया और अपने सारे दर्द भूल गयी। जन्म के बाद लिसा के पति भी काफी भावुक नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शक है कि राहुल गांधी रबी, खरीफ की फसल का समय जानते होंगे: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को राहुल