गिप्पी ग्रेवाल को मिला था ‘लाल सिंह चड्ढा’ की पटकथा लिखने का ऑफर

गिप्पी ग्रेवाल पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता और निर्देशक हैं। गिप्पी इन दिनों अपनी अगली फिल्म ‘अरदास सरबत दे’ का प्रमोशन कर रहे हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ। इस अवसर पर गिप्पी ने एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्हें बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की पटकथा लिखने के लिए संपर्क किया गया था। हालांकि, उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया। गिप्पी ने इसके पीछे के चौंकाने वाले कारण का भी खुलासा किया है।

गिप्पी ग्रेवाल ने साफ किया कि उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था क्योंकि उन्हें पता था कि आमिर खान मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं और वह हर चीज के लिए पर्याप्त समय लेते हैं। गिप्पी ने कहा कि उन्होंने किसी अन्य लेखक का नाम सुझाया। जानकारी हो कि ‘लाल सिंह चड्ढा’, 1994 की हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक हिंदी रूपांतरण है, जो अगस्त 2022 में रिलीज हुई थी।

गिप्पी ग्रेवाल ने कहा, ‘मैं आमतौर पर अपनी सभी फिल्में जल्दी-जल्दी लिखता हूं, सिर्फ चार से पांच घंटों के भीतर। एक बार आमिर भाई ने मुझे बताया था कि उन्होंने लाल सिंह चड्ढा (2022) पर काम शुरू कर दिया है और उन्हें एक पंजाबी लेखक चाहिए।’ गिप्पी ने आगे जोड़ा, ‘उन्होंने यह भी पूछा कि क्या मैं बोर्ड पर आना चाहूंगा। मुझे पता था कि आमिर पाजी को बहुत समय लगता है (हंसते हुए)। मैंने उनसे कहा, ‘मैं तो इतना अच्छा नहीं लिखता। मैं आपको एक अन्य लेखक से संपर्क करा देता हूं।’

‘लाल सिंह चड्ढा’ आमिर खान के जुनूनी प्रोजेक्ट में से एक था। साल 2022 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया था। वहीं, इसकी कहानी अतुल कुलकर्णी ने लिखी थी। फिल्म में आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान, नागा चैतन्य, मानव विज, मोना सिंह, अरुण बाली, शिव पंडित और शाहरुख खान ने भी अतिथि भूमिका निभाई।

‘लाल सिंह चड्ढा’ व्यावसायिक रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी, लेकिन 2022 में नेटफ्लिक्स पर आने पर इसने धमाल मचा दिया। आमिर खान इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘सितारे जमीन पर’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। फिल्म इसी साल क्रिसमस के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी। उन्होंने आखिरी बार वर्ष 2016 में क्रिसमस पर अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ रिलीज की थी।

Back to top button