पाना हो सभी तरह के दुखों से छुटकारा तो शनिवार के दिन जरूर कर लें ये उपाय

- in धर्म

आपको बताना चाहेंगे की हमारे हिंदू धर्म में सभी तरह के कष्टों से मुक्ति पाने के लिए सदियों से लोग शनिदेव की पूजा करते है क्योंकि हमारे शास्त्रों और पुराणो के अनुसार माना जाता है की शनि देवता सबसे जल्दी क्रोधित हो जाया करते है और आमतौर पर हर कोई शनिदेव के प्रकूप से बचना ही चाहता है और इसके लिए लोग तरह तरह से शनिदेवता को प्रसन्न करने के लिए कई सारे प्रयास करते रहते है। आपको यह भी बताते चलें की अगर किसी की राशि में शनि की साढ़ेसाती चल रही हैं तो शनि को प्रसन्न करने के लिए शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। बता दें की शनिवार का दिन शनि देवता को अनुकूल करने के लिए सबसे उचित माना गया है। आपको बता दें की शनिदेव के कुप्रभाव से किसी भी व्यक्ति को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है मगर इसके साथ ही आप ये भी जान लीजिये की जिन लोगों पर शनिदेव की कृपा बनती है उन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही उपाय लेकर आए है जिनको यदि आप शनिवार के दिन कर लेते है तो आपा अपने जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति पा सकते है।

पाना हो सभी तरह के दुखों से छुटकारा तो शनिवार के दिन जरूर कर लें ये उपायसबसे पहले तो आपको बता दें की अगर आप शनिवार के दिन किसी काले कुत्ते या काली गाय को रोटी और किसी काली चिडिया को दाना डालते है तो इससे आपके जीवन की तमाम रुकावटें दूर हो जाती है। इसके अलावा आपको यह भी बताते चले की अगर आप शनिवार को तेल से बना कोई खाद्य पदार्थ किसी भिखारी या गरीब को खिलाते है तो इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन के सभी कष्टो को हर लेते है।

कहा जाता है की यदि आप कोई ऐसा धागा जो लाल रेशमी हो और सबसे महत्वपूर्ण बात ये की वो धागा आपके घर के मंदिर में चढ़ाया गया हो उस धागा ले कर उसे अपनी लम्बाई के बराबर का काट लें और उसे धुलकर उसे आम के पत्ते में लपेट लें और फिर उसके बाद ‘ॐ नमः शिवाय’ का जाप करते हुए उस धागे से लिपटे पत्ते को किसी साफ़ नदी के बहते पानी में प्रवाहित कर दें। आपको यह भी बताते चलें की अगर आपके जीवन में कष्टों का ज्यादा बोझ हो गया है तो आप शनिवार के दिन थोड़ी से उड़द की दाल लेकर सिर से 3 बार उलटा घुमाकर कौओं को खिला दीजिये इससे आपके जीवन के सभी कष्टों का निवारण हो जाएगा।

शास्त्रों के अनुसार बताया गया है की अगर आप शनि को मनाना चाहते है तो इसके लिए सबसे बेहतर उपाय है की आप हर मंगलवार और शनिवार के दिन को हनुमान चालीसा का पाठ करें। माना जाता है की हनुमानजी के के दर्शन करने और उनकी भक्ति करने से शनि के सभी दोष समाप्त हो जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए आपको बताना चाहेंगे की शास्त्रों के अनुसार शनि किसी भी परिस्थिति में हनुमानजी के भक्तों को परेशान नहीं करते और सदा ही उनके सभी कष्टो का त्वरित निवारण करते है।

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता