‘गामा’ तूफान ने मचाई तबाही, 6 लोगों की मौत, हजारों लोग घर से बेघर

मेक्सिको सिटी। दक्षिणी मेक्सिको में उष्णकटिबंधीय तूफान ‘गामा’ की वजह से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। जबकि हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि तूफान की वजह से युकातन प्रायद्वीप में भारी बारिश हुई और इस दौरान हरिकेन (तूफान जिसमें बहुत तेज हवाएं चलती हैं) के दौरान चलने वाली हवाओं की गति से हवा चल रही थी।

अधिकारियों ने कहा कि तबास्को और चियापास राज्यों में तूफान की वजह से काफी बारिश हुई। मेक्सिको की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने एक बयान में कहा कि, चियापास में दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हुई। उनके मुताबिक पहाड़ी ढलान का मलबा उनके घर पर गिरने से यह हादसा हुआ. उसके मुताबिक दो अन्य मौत तबास्को प्रांत में हुई जहां पानी में एक व्यक्ति बह गया जबकि दूसरे की मौत पानी में डूबने से हुई।

गामा तूफान की वजह से युकातन प्रायद्वीप और चियापास के कई इलाकों में तेज हवाएं चलीं और भारी बारिश हुई जिससे करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए। बुरी तरह प्रभावित तबास्को में 3,400 से ज्यादा लोगों को आश्रयगृह में शरण लेनी पड़ी।

मियामी में ‘यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर’ के मुताबिक तूफान के कारण करीब 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चली। गामा तूफान के खतरे के मद्देनजर मेक्सिको में अधिकारियों ने युकातन में आम लोगों के लिये चेतावनी जारी की है।

Back to top button