केदारपुरी में पॉलीथिन पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

- in उत्तराखंड, राज्य

रुद्रप्रयाग: मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह व गढ़वाल आयुक्त दिलीप जावलकर ने एक बार फिर केदारनाथ पहुंचकर वहां यात्रा तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान मुख्य सचिव ने केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया। साथ ही अधिकारियों को हिदायत दी कि केदारपुरी में पॉलीथिन का प्रयोग पूरी तरह प्रतिबंधित किया जाए।केदारपुरी में पॉलीथिन पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

मुख्य सचिव व आयुक्त सुबह दस बजे हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे और वहां चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि केदारनाथ में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। इसके लिए उन्होंने सुलभ इंटरनेशनल को जगह चिह्नित कर आवश्यकतानुसार शौचालय निर्मित करने और जगह-जगह पर कूड़ादान रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को मंदिर परिसर का समतलीकरण कर वहां पठाल (पहाड़ी पत्थर) बिछाने का कार्य शीघ्र पूर्ण करने की भी हिदायत दी। ब्रह्म वाटिका के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों की पीठ भी थपथपाई। कहा कि पुलिस ने केदारपुरी को ईको फ्रेंडली बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इससे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तराखंड विधानसभा ने गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने का संकल्प किया पारित

उत्तराखंड विधानसभा ने गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने