भगोड़े विजय माल्या की बढ़ी मुश्किलें, नहीं बचे वकील को फीस देने तक के भी पैसे…

भारत के भगोड़े बिजनेसमैन विजय माल्या को लंदन में पैसों की किल्लत हो गई है. भारत में ऐशो-आराम की जिंदगी जीने वाला और अरबों रुपयों के स्वामी माल्या को लंदन में हजार और लाख रुपये का हिसाब रखना पड़ रहा है. विजय माल्या की हालत ये हो गई है कि उसके पास अपने वकील को फीस देने के लिए पैसे नहीं हैं. उसके निजी खर्चों पर तो पूरी तरह से ही ब्रेक लग गया है.

भारत की जांच एजेंसियों की सख्ती का सामना कर रहे विजय माल्या ने लंदन की हाई कोर्ट से कहा है कि उसकी फ्रांस की प्रॉपर्टी बेचने से जो पैसे मिले हैं उनमें से उसे 14 करोड़ रुपये रिलीज किए जाएं.

नौबत तो यहां तक आ पहुंची है कि लंदन में विजय माल्या का केस लड़ रहे बैरिस्टर ने कह दिया है कि अगर उसे जल्द उसकी फीस न मिली तो वो अगली सुनवाई से केस लड़ना ही बंद कर देगा. बता दें कि अभी लंदन की अदालत ने विजय माल्या की संपत्तियों को अपनी निगरानी में रखा है. माल्या इन संपत्तियों को नहीं बेच सकता है, न ही इनके एवज में कर्ज ले सकता है.

विजय माल्या की हालत देखते हुए लंदन की अदालत ने रहम दिखाया है. अदालत ने विजय माल्या के मुकदमे की फीस भरने के लिए 39 लाख रुपये रिलीज करने पर तैयार हो गया है. लेकिन अदालत ने उसके निजी खर्चों के लिए एक पैसा भी जारी नहीं किया है. अब इस मामले की सुनवाई आगामी शुक्रवार को होगी.

बता दें कि विजय माल्या के खिलाफ न सिर्फ लंदन में बल्कि भारत में भी कई मुकदमे चल रहे हैं. इन मुकदमों में उसे अच्छी खासी रकम खर्च करनी पड़ती है.

बता दें कि 64 साल के विजय माल्या पर भारत के सरकारी बैंकों का हजारों करोड़ों रुपये बकाया है. विजय माल्या भारत से फरार होकर लंदन में शरण लिए है. भारत की एजेंसियां विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं.

Back to top button