500 के पुराने नोट से आप हो सकते है मालामाल, जल्द उठाएं लाभ, जानिए….

नई दिल्लीः कोई नोट बंद हो जाए और वो हमारे पास हो तो उसे बिरान समझकर कूड़े दान में डाल देते हैं, लेकिन अब ऐसी गलती मत करना। इन दिनों पुराने सिक्के और नोट मोटी रकम में बेच सकते हैं।

एसे ही आपके पास पुराना 500 रुपये का नोट हैं तो उससे अब उसे बड़ी कमाई का जरिया बना सकते हैं। 500 के नोट से आप सीधे 10, 000 रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं। इस मौके को आपने गंवा दिया तो हो सकता है कि कोई बड़ा नुकसान हो जाए।  

दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक(आरबीआई) जब कोई नोट जारी करता है, तो उसे बहुत सावधानी से छापा जाता है। पैटर्न फिक्स होता है और उसी के मुताबिक नोट छापे जाते हैं। इसलिए सभी नोट दिखने में एक जैसे होते हैं, लेकिन अगर छपाई के दौरान नोट में कुछ गलती हो जाए और वह बाजार में आ जाए तो वह नोट खास हो जाता है। लोग इस नोट को कई गुना कीमत पर खरीदने के लिए तैयार हो जाते हैं। बता दें कि नोटबंदी के बाद पुराने 500 के नोट अब रेयर कैटेगरी में आ गया है।

– जानिए सही कीमत

अगर आपके पास भी 500 रुपये का पुराना नोट है तो तुरंत जांच लें कि उसका सीरियल नंबर दो बार प्रिंट तो नहीं हुआ है। अगर ऐसा है तो आपको इस नोट के 5,000 रुपये आसानी मिल सकते हैं।

इसके अलावा अगर 500 रुपये के नोट का एक किनारा बड़ा है, यानी उस पर अतिरिक्त कागज छोड़ दिया गया है, तो आप उस नोट के बदले में 10,000 रुपये प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आप सबसे अच्छी दरों की जांच करने के लिए केवल एक वेबसाइट पर जाना है।

वहीं, इस खास नोट को ऑनलाइन बेचने के लिए आपको Oldindiancoins.Com वेबसाइट पर जाना होगा। एक विक्रेता के रूप में सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आप यहां अपने पुराने 500 रुपये के नोट की एक साफ तस्वीर लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। फिर वे लोग आपसे संपर्क करेंगे जो आपका विज्ञापन देखने के बाद नोट्स खरीदने में रुचि रखते हैं। उनसे बात करें और नोट बेचें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button