छह जुलाई से गूगल का ऑफिस कर्मचारीयो की 10 फीसदी की क्षमता के साथ खुलेगा

संक्रमण के कारण दुनियाभर की तमाम बड़ी कंपनियों के कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। गूगल और फेसबुक जैसी कंपनियों ने साल 2020 के अंत तक घर से काम करने की छूट दी है। कई कंपनियों ने रिटायरमेंट तक घर से काम करने की सुविधा दे दी है।

ट्विटर और Square जैसे कंपनियों ने रिटायरमेंट तक घर से काम करने की आजादी दी है। बता दें कि स्क्वॉयर जैक डॉर्सी की फाइनेंशियल सर्विस देने वाली कंपनी है। स्क्वॉयर सैन फ्रांसिस्कों में मोबाइल पेमेंट सेवा भी देती है।

वहीं अब गूगल ने कहा है कि छह जुलाई से उसके कार्यालय 10 फीसदी की क्षमता के साथ खुलेंगे और सितंबर तक यह संख्या 30 फीसदी की जाएगी।

गूगल ने कहा है कि घर से काम करने वाले प्रत्येक कर्मचारी को 1,000 डॉलर्स यानी करीब 75 हजार रुपये भत्ता के तौर पर मिलेगा।

यह भत्ता घर से काम करने के लिए सेटअप तैयार करने के लिए दिए जाएंगे यानी इन पैसों से कर्मचारी घर से काम करने के लिए कुर्सी, टेबल, राउटर और कंप्यूटर आदि खरीद सकते हैं।

वर्क फ्रॉम होम को लेकर अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कुछ दिन पहले कहा था कि जिन कर्मचारियों का काम घर से हो सकता है, वे अपना काम साल के अंत तक घर से कर सकते हैं, लेकिन जिनका काम ऑफिस आए बिना नहीं हो सकता, वे जुलाई से ऑफिस आना शुरू कर सकते हैं।

इससे कुछ दिन पहले सुंदर पिचाई ने गूगल के कर्मचारियों को एक ई-मेल किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि लंबे समय तक घर पर काम करने के बाद कर्मचारियों को ऑफिस आना चौंकाने वाला होगा।

Back to top button