दोस्त ने ही अपने दोस्त की गर्दन रेत कर मार डाला

दिल्ली में एक शख्स ने अपने दोस्त की गला रेत कर हत्या कर दी और उसकी लाश को एक ट्रक के नीचे फेंककर फरार हो गया. आरोपी के मृतक की पत्नी से अवैध संबंध हैं. इस बात का खुलासा मृतक के सामने हो गया था. इसी वजह से आरोपी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर महिला के पति यानी अपने दोस्त को ही मौत के घाट उतार दिया.Friend is your friend

हत्या की यह वारदात पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर थाना इलाके की है. बीती 18 नवंबर की सुबह करीब 8 बजकर 9 मिनट में पुलिस को एक कॉल मिली. फोन करने वाले ने पुलिस को बताया कि गाजीपुर के पेपर मार्केट में ट्रक के नीचे एक शख्स की खून से लथपथ लाश पड़ी है.

पुलिस कुछ ही देर में मौके पर जा पहुंची. पुलिस ने देखा कि सड़क के किनारे खड़े ट्रक के नीचे एक करीब 30 वर्षीय एक शख्स की लाश पड़ी है. जिसका गला रेता हुआ था. मौके पर काफी खून बिखरा हुआ था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की तफ्तीश में जुट गई.

पुलिस ने लाश की शिनाख्त की कोशिश की लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई. शाम को मृतक की पत्नी अपने बच्चों के साथ पति की तलाश करते हुए गाजीपुर थाने पहुंची. थाने में मौजूद पुलिसवालों ने महिला को लाश की फोटो दिखाई, जिसे देखकर महिला जोर जोर से रोने लगी.

पुलिस को पता चला कि मरने वाले का नाम मिथिलेश ओझा था. वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ गाजीपुर इलाके में ही रहता था. पुलिस ने केस की जांच को आगे बढाया तो पता लगा कि मिथिलेश की पत्नी के अवैध संबंध उसके बेहद करीबी दोस्त दिनेश के साथ हैं. पुलिस ने पहले इस बात की अच्छी तरह से तस्दीक की.

फिर पुलिस ने दिनेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ में दिनेश ने पुलिस को सारी घटना बता दी. दिनेश ने पुलिस को बताया कि उसके संबंध मिथिलेश की पत्नी के साथ कई सालों से थे. लेकिन किसी को इसकी भनक नहीं लगी, लेकिन एक दिन मिथिलेश को सब पता चल गया.

तभी से दिनेश को डर था कि कहीं मिथिलेश गुस्से में आकर उसकी हत्या न करा दे. बस इसी बात से डर कर मिथिलेश ने ही खुद दिनेश को रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली. इस काम को अंजाम देने के लिए उसने अपने साथी दुर्गा को साथ मिला लिया.

इसे भी पढ़े: आपत्तिजनक अवस्था में पुलिस ने होटल में पकडे युवक-युवतियां

बीती 17 नवंबर की रात दिनेश ने किसी बहाने से मिथिलेश को बुलाया. उस वक्त दुर्गा भी उसके साथ मौजूद था. दिनेश काफी देर तक गाजीपुर इलाके में ही मिथिलेश को लेकर अपनी इंडिका कार में घुमाता रहा. फिर उसने पानी में नशीली दवा मिलाकर मिथिलेश को पिला दी.

जब मिथिलेश बेहोश हो गया तो दोनों उसे कार से उतारकर ट्रक के नीचे ले गए और उसकी गर्दन रेत कर हत्या कर दी. फिर दोनों मौके से फरार हो गए. पुलिस ने दिनेश और दुर्गा दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. इस कत्ल में अब तक मिथिलेश की पत्नी की कोई भूमिका सामने नहीं आई है.

Back to top button