गोरखपुर ट्रेजडी सवालों से परेशान रहे डॉ. दंपति, पूछताछ में रो पड़े BRD के पूर्व प्रिंसिपल

  • गोरखपुर.बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मरीजों की मौत के मामले में पूर्व प्रिंसिपल डॉ. राजीव मिश्र और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को ट्रांजिट रिमांड पर बुधवार देर शाम कानपुर से गोरखपुर लाया गया। उन्हें गुरुवार को गोरखपुर में ACB की कोर्ट नंबर 8 में पेश किया गया। हाई बीपी, शुगर के मरीज डॉ. राजीव मिश्र से पुलिस थोड़ा बहुत नरमी से पेश आई पर उनकी पत्नी डॉ. पूर्णिमा शुक्ला से जरूरत के हिसाब से कुछ सख्ती भी की गई। बता दें, मंगलवार को एसटीएफ ने डॉ. राजीव मिश्र और उनकी पत्नी डा. पूर्णिमा शुक्ला को कानपुर में गिरफ्तार किया था।Dr couple in trouble with questions in Gorakhpur Tragedy; Former Principal of BRD crying in question

    अपना बचाव करते रहे डॉ. मिश्र

    – डॉ. राजीव मिश्र से पूछा गया कि आप के खाते में जब पैसा आ गया था तब आप ने भुगतान क्यों नहीं किया? डा. मिश्र इसके लिए अपने नीचे के स्टॉफ को कठघरे में खड़ा करते नजर आए। 
    – अफसरों ने पूछा क्या आप ने कमीशन के चक्कर में फर्म का पैसा रोका था। उन्होंने नहीं में जवाब दिया। 
    – अफसरों ने पूछा जब मुख्यमंत्री जी मेडिकल कालेज में निरीक्षण करने आए थे तब आप ने उनके सामने किसी तरह की दिक्कत क्यों नहीं बताई थी? फिर आगे कैसे दिक्कत हो गई। उन्होंने कहा कि हमे समस्या के बारे में जानकारी नहीं थी। 
    – पूछा गया क्या आक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने भुगतान के लिए बार-बार पत्र नहीं लिखा था। डा. मिश्र हर सवाल पर अपना बचाव करते नजर आए।

    आरोपों को खारिज करती रहीं डॉ. पूर्णिमा

    – डॉ. पूर्णिमा शुक्ला से पूछा गया कि आप डॉक्टर के रूप में सेवा दे रहीं थीं तो कर्मचारियों के पास फोन क्यों कर रहीं थी? लेखा विभाग के कर्मचारियों से आप का क्या लेना देना था? 
    – आप पर आरोप है कि आप फोन पर कर्मचारियों से कमीशन की मांग करती थी। कमीशन लिए बिना आप किसी फाइल पर प्राचार्य को हस्ताक्षर नहीं करने देती थी। डा. शुक्ला इन सभी आरोपों को खारिज करती रहीं।

    ये भी पढ़ें:- अभी अभी: देशभक्ति इस्लाम में हराम, मुस्लिम देशों से प्यार करे भारत के मुसलमान…!

    फूट-फूट कर रोए डॉ. मिश्र

    – जैसे-जैसे समय बीतता गया पूर्व प्राचार्य डॉ. राजीव मिश्र और उनकी पत्नी डा. पूर्णिमा शुक्ला के चेहरे पर तनाव बढ़ता गया। बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान डॉ. राजीव मिश्र के आंख में आंसू भर आए। 
    – उन्होंने खुद को संभालने की कोशिश की, लेकिन चेहरे पर तनाव के बीच आंसू रोक नहीं पाए। वो कई बार फूट-फूट कर रोए। डा. मिश्र ने कहा कि मैं बेगुनाह हूं। मुझे फंसाया जा रहा है।

    आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे डॉ. दंपति

    – डॉ. मिश्र और उनकी पत्नी पूर्णिमा को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दोपहर बाद एएसपी चारू निगम के नेतृत्व में टीम दोनों को गोरखपुर ले आई। दोनों को अलग-अलग गाड़ियों से लाया गया।
    – इसके बाद डॉ. मिश्र को गुलरिहा थाने और उनकी पत्नी को महिला थाने में रखा गया है। गुरुवार शाम चार बजे तक पुलिस उनसे पूछताछ करेगी। उसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
    – एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा- ”कोर्ट से गुरुवार शाम चार बजे तक रिमांड मिली है। पूछताछ के लिए हमारे पास पर्याप्त समय है। समय से पहले उन्हें कोर्ट में पेश कर देंगे।”

    डॉ. राजीव से पूछे गए ये सवाल

    1. बीआरडी मेडिकल कालेज में आक्सीजन कैसे खत्म हो गया? 
    2.आप के खाते में जब पैसा आ गए थे तब आप ने भुगतान क्यों नहीं किया? 
    3. क्या आपने कमीशन के चक्कर में फर्म का पैसा रोका था? 
    4.सीएम निरीक्षण करने आए थे तब आप ने उनके सामने किसी तरह की दिक्कत क्यों नहीं बताई थी? 
    5.क्या आपकी पत्नी कमीशन लेती हैं? क्या वही मेडिकल कालेज की पूरी व्यवस्था चला रहीं थीं?

    डॉ. पूर्ण‍िमा से पूछे गए ये सवाल

    1.जब आपकी गोला में तैनाती थी तो आप ने खुद को मेडिकल कालेज में क्यों सम्बद्ध कराया? 
    2. आप पर आरोप है कि आप फोन पर कर्मचारियों से कमीशन की मांग करती थीं। कमीशन लिए बिना आप किसी फाइल पर प्राचार्य को हस्ताक्षर नहीं करने देती थीं। क्या यह सही है? 
    3.पैसा खाते में आने के बाद आप के पति ने फर्म का भुगतान क्यों नहीं किया। क्या आप ने कमीशन के लिए पेमेंट करने से रोका था?

     है गोरखपुर ट्रेजडी?

    – बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज में 7 अगस्त से लेकर 12 अगस्त तक 30 बच्चों समेत 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी थी। आरोप है कि ये मौतें हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने की वजह से हुईं। कहा गया कि पुष्पा सेल्स नाम की कंपनी ने पेमेंट बकाया होने की वजह से ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई रोक दी थी। कंपनी ने कहा कि हमने 14 रिमांडर भेजे, लेकिन इसके बाद भी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने कोई एक्शन नहीं लिया।
Back to top button