पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने बताया किस खिलाड़ी पर होगा सबसे ज्यादा दबाव

नई दिल्ली, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में तीन सप्ताह से भी कम समय बचा है और जैसे-जैसे भारत बहुप्रतीक्षित संघर्ष में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार होगा तो ज्यादातर लोगों की निगाहें इस बात पर होंगी कि कुछ भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड में कैसा प्रदर्शन करते हैं। एक मजबूत 20 सदस्यीय टीम के साथ भारत इंग्लैंड के लिए रवाना होना है, जिनमें से कुछ पहली बार यूके की यात्रा कर रहे हैं और कुछ खिलाड़ी ऐसे जो वहां खेल चुके हैं।

इंग्लैंड दौरे को लेकर भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर विजय भारद्वाज ने बताया है कि सबसे ज्यादा दबाव किस खिलाड़ी पर होगा। जहां तक भारत की बल्लेबाजी का सवाल है तो विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और पुजारा के अहम होने की उम्मीद है। हालांकि, भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी विजय भारद्वाज को लगता है कि रहाणे सबसे अधिक दबाव में होंगे। रहाणे ने इंग्लैंड में 10 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 552 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्द्धशतक शामिल हैं, लेकिन भारद्वाज का मानना है कि बल्लेबाज को और योगदान देने की जरूरत है।

विजय भारद्वाज ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा, “रहाणे पर काफी दबाव होगा। दुर्भाग्य से रहाणे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। वह निरंतरता के साथ संघर्ष कर रहे हैं। रहाणे को भी तेज गति से रन बनाना चाहिए, क्योंकि आपके पास पहले से ही चेतेश्वर पुजारा धीमी बल्लेबाजी करके विपक्षी टीम को परेशान करते हैं। ऐसे में धीरे-धीरे खेलने के लिए आपको दूसरे बल्लेबाज की जरूरत नहीं है। जब आप नियमों को देखते हैं, तो धीमी बल्लेबाजी से मुकाबले ड्रॉ की ओर जाते हैं और डब्ल्यूटीसी फाइनल में ड्रॉ का मतलब है ट्रॉफी साझा करना।”

उन्होंने कहा है, “टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने के लिए आपको बल्लेबाजों को स्कोरिंग रेट को आगे बढ़ाने की जरूरत है। मुझे पता है कि कोहली, रोहित शर्मा, रिषभ पंत तेज गति से रन बना रहे होंगे और रहाणे को भी सकारात्मक खेलना चाहिए।” भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button