पूर्व कप्तान का बयान, MS Dhoni को अगर सिर्फ IPL में खेलते रहना है तो मुश्किल होगा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों मे शामिल चेन्न्नई सुपर किंग्स पहली बार बिना प्लेऑफ खेले ही बाहर हो गई। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टूर्नामेंट से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था और उनके बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी। इस सीजन धौनी बुरी तरह से फ्लॉप रहे और पूर्व कप्तान ने उनके क्रिकेट के दूर रहने का इसकी वजह बताया।

हिन्दी न्यूज चैनल से पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बताया कि धौनी का फॉर्म क्यों खराब रहा। उन्होंने साफ कहा कि अगर धौनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते रहने का फैसला लिया है तो यह उनके लिए मुश्किल होने वाला है। “अगर धौनी हर साल सिर्फ आइपीएल खेलने का फैसला करते हैं तो फिर उनके लिए प्रदर्शन करना नामुमकिन हो जाएगा। उनकी उम्र को लेकर बात करना सही नहीं होगा लेकिन उनकी उम्र में जितना ज्यादा वह खेलेंगे, उतना ही उनका शरीर बेहतर होगा।”

“अगर आप साल के 10 महीने नहीं खेलते हैं और अचानक से आइपीएल में खेलेंगे, आप देख सकते हैं क्या होता है। आपका हमेशा ही एक सीजन अच्छा और खराब जाता है लेकिन आपको ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलना होता है। यह तो क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी के साथ भी हो चुका है।”

कपिल ने धौनी को घरेलू क्रिकेट में खेलने की सलाह दी और कहा, “उनको फर्स्ट क्लास क्रिकेट (लिस्ट ए और टी20) की तरफ रुख करना चाहिए और वहां खेलना चाहिए। जब किसी खिलाड़ी ने इतना कुछ हासिल किया हो तो उनके फॉर्म में गिरावट का असर पड़ता है और यह फिर एक चुनौती बन जाती है। चलिए देखते हैं कि वह इससे कैसे बाहर निकलकर आते हैं।”

Back to top button