विदेशी कामगारों को अमेरिका की चेतावनी, कहा- रद्द किये जाएंगे एक से अधिक वीजा आवेदन

अमेरिका ने वीजा के लिए आवेदन करने वाले विदेशी कामगारों को चेतावनी देते हुए कहा है कि एक से अधिक आवेदन किये जाने पर अनुरोध को अस्वीकार कर दिया जाएगा. शरणार्थियों एवं नागरिकता से जुड़े मामलों को देखने वाली अमेरिकी एजेंसी यूएस सिटिजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेज ने वीजा आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने से चंद रोज पहले यह चेतावनी जारी की है.

Loading...

एक अक्टूबर से शुरू हो रहे नये वित्त वर्ष (2019) के लिए गैर शरणार्थी कामकाजी वीजा एच-1 बी की आवेदन प्रक्रिया दो अप्रैल से शुरू होने वाली है. एजेंसी ने कहा कि वैसे आवेदक जो एक ही लाभार्थी के लिए कई आवेदन दायर करते हैं, लॉटरी प्रक्रिया को दूषित करते हैं.

इस बीच अमेरिकन इमिग्रेशन कौंसिल ने कल जारी एक रिपोर्ट में कहा कि एच-1 बी वीजा धारकों के जीवनसाथी को कामकाजी वीजा देने का प्रावधान खत्म करने से अमेरिका विदेशी प्रतिभाओं के लिए कम आकर्षक हो जाएगा.

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान 2015 में एच-1 बी वीजा धारकों के जीवनसाथी को भी कामकाजी वीजा दिये जाने का प्रावधान शुरू किया गया था. मौजूदा ट्रंप प्रशासन ने इसे खत्म करने का प्रस्ताव दिया है.

एक और बड़ी पदाधिकारी ने व्हाइट हाउस से दिया इस्तीफा

एक अन्य रिपोर्ट में प्यू रिसर्च सेंटर ने कहा है कि 2010 से 2016 के बीच एच-1 बी वीजा धारकों को टेक्सास तथा पूर्वी तट के शहरों में रोजगार के सर्वाधिक अवसर मिले हैं. यह रिपोर्ट उस प्रचलित धारणा के प्रतिकूल है जिसके अनुसार माना जाता है कि एच-1 बी वीजा धारकों को रोजगार के सर्वाधिक अवसर सिलिकॉन वैली में मिलते हैं.

 

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com