पहली बार संभोग करने से पहले लड़कियों को जरुर जान लेनी चाहिए ये बातें, वरना हो सकती हैं दिक्कत…

सेक्स के दौरान जब दो जिस्‍म, एक जां बन जाते हैं, उनके बीच लव की फीलिंग इतनी ज्‍यादा आती है कि उनकी बॉडी भी एक-दूसरे को एक्‍सेप्‍ट कर लेती है और वह सेक्‍स करने लगते हैं। कुछ ऐसा ही एहसास आपको,आपकी शादी से पहले गुदगुदाता है। लेकिन अगर कोई लड़की वर्जिन है तो उसे थोड़ा सा डर भी लगता है जिसके चलते वह सेक्‍स को एंजाय नहीं कर पाती है। ऐसे में उस लड़की को सही सलाह, उसकी जिंदगी की शुरूआत को और बेहतरीन बना सकती है।

सेक्‍स करने से पहले किन बातों का रखें ध्यान:

अगर आप मानसिक रूप से सेक्‍स करने के लिए तैयार नहीं हैं या आपके मन में कोई हिचकिचाहट हो, तो कभी भी सकुचाएं नहीं और बाद में करने का प्रॉमिस करें।

जब कोई लड़की पहली बार सेक्‍स करें, तो उसे समझाना चाहिए कि वह प्रोटेक्‍शन के सही तरीकों को अपनाएं, ताकि वह बेबी को कैरी न कर लें, क्‍यूंकि पहली बार में उसे पता नहीं होता है कि पूरी प्रक्रिया क्‍या है।

लड़की को समझाएं कि अगर वह सुरक्षा अपनाने के बारे में अपने पार्टनर से बात करने में झिझक रही है तो खुद ही तय कर लें कि उसे किस गर्भनिरोधक तरीके को अपनाना है, आप इस निर्णय में उसकी मदद कर सकती हैं।

लड़कियां, पहली बार सेक्‍स करने पर सबसे ज्‍यादा इसी बात से डरती है कि उन्‍हे ब्‍लड निकलेगा। लेकिन ऐसा नहीं होता है, हर लड़की को खून उसकी शरीर की संरचना के हिसाब से निकलता है।

लड़की को समझाएं कि जितना जरूरी सेक्‍स करना होता है, उतना ही जरूरी फोरप्‍ले करना होता है। किस, स्‍मूच आदि से आप अपने पार्टनर और ज्‍यादा उत्‍तेजित कर सकती हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five − three =

Back to top button