पहली बार दिल्ली में एक ही दिन में आए चौका देने वाले आकड़े, 12 हजार के पार मरीज हुई मरीजो की संख्या

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना रिकॉर्ड बना रहे हैं। दिल्ली में एक ही दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले शुक्रवार को दर्ज किए गए। दिल्ली सरकार की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 660 नए कोरोना के मरीज पॉजिटिव आए हैं। इसके साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर 12319 हो गई है। 

Loading...

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़े के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 14 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मरने वाली की संख्या बढ़कर 208 हो गई है। राजधानी में अब तक 5897 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। दिल्ली में अब 6214 एक्टिव मामले हैं जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखी जा रही है। इससे पहले बृहस्पतिवार को 571 नए मामले सामने आए। यह एक दिन में अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा था। इससे पहले बुधवार को 534 मामलों की पुष्टि हुई थी। जबकि इसके एक दिन पहले 500 मामले सामने आए थे।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक 50 वर्षीय सहायक उपनिरीक्षक (एएसआइ) की कोरोना से मौत हो गई। मृतक एएसआइ पंचदेव राम लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे। वह बिहार के सिवान जिले के रहने वाले थे और लिवर कैंसर से पीड़ित थे। वह जम्मू में सीआरपीएफ की 84 वीं बटालियन में थे। उनका परिवार लखनऊ में रहता है।

यह देश की सबसे बड़ी अर्धसैनिक बल में महामारी से जुड़ी दूसरी मौत है। सीआरपीएफ में बृहस्पतिवार को संक्रमण के नौ नए मामले सामने आए हैं और कोरोना वायरस से संक्रमित सक्रिय मामलों की संख्या अब 121 हैं। सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि एएसआइ की मौत से पहले 31वीं बटालियन के एक 55 वर्षीय सब-इंस्पेक्टर की कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। अब तक सीआइएसएफ के तीन और सीआरपीएफ और बीएसएफ के दो-दो जवानों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *