दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज हुआ ये क्रिकेटर, पेट पालने के लिए कर रहा हैं ये काम…

क्रिकेटर्स अक्सर रोज का करोड़ों रुपये कमाते हैं. दुनियाभर में क्रिकेट की बहुत सारी लीग चलती रहती हैं, जिनसे ये खिलाड़ी मोटी कमाई करते हैं. लेकिन कई बार इन खिलाड़ियों पर गरीबी की ऐसी मार पड़ती है कि ये खेल छोड़ छोटे-छोटे कामों से अपना पेट पालते हैं. ऐसा ही एक किस्सा अब ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी के बारे में भी सुनने को आया है. 

वर्ल्ड कप जीतने वाला खिलाड़ी हुआ गरीब

अपनी इस रिपोर्ट में हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज जेवियर डोहर्टी (Xavier Doherty) के बारे में. एक समय ऑस्ट्रलियाई टीम के स्टार लेग स्पिनर रहे डोहर्टी आज अपना पेट पालने के लिए एक कारपेंटर का काम कर रहे हैं. डोहर्टी ऑस्ट्रेलिया की उस टीम में भी शामिल थे जिसने माइकल कलार्क की कप्तानी में 2015 का वर्ल्ड कर जीता था. लेकिन अचानक एक पल ऐसा आया जब डोहर्टी को क्रिकेट छोड़ कारपेंटर का काम कर अपनी जिंदगी को चलाना पड़ रहा है.

https://twitter.com/ACA_Players/status/1394558783892844549?

कभी सोचा नहीं था ऐसा होगा- डोहर्टी 

जेवियर डोहर्टी (Xavier Doherty) ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि जिस वक्त उन्होंने क्रिकेट छोड़ा तो उन्होंने ऐसा कुछ सोचा नहीं था कि उनको आने वाले समय में दो वक्त की रोटी के लिए एक कारपेंटर का काम करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि क्रिकेट छोड़ने के बाद मुझे 12 महीने तक जो भी काम मिला मैंने चुपचाप किया. डोहर्टी ने आगे कहा कि धीरे-धीरे मेरे खर्चे कम होने लगे और मुझे समझ नहीं आ रहा था कि पैसे कहा से आएंगे. 

2017 में लिया था संन्यास 

जेवियर डोहर्टी (Xavier Doherty) ने साल 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उसी के बाद से उनकी जिंदगी काफी मुश्किलों में कट रही है. डोहर्टी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए चार टेस्ट, 60 वनडे और 11 टी-20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम सात, वनडे में 55 और टी-20 क्रिकेट में 10 विकेट दर्ज हैं. 

Back to top button