विदेशी पर्यटकों के लिए थाईलैंड सरकार ने दी एक बड़ी खुशखबरी, बैंकाक में अब पहले की ही तरह घूमने जा सकेंगे टूरिस्ट

विदेशी पर्यटकों के लिए थाईलैंड सरकार ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। बैंकॉक में अब पर्यटक पहले की तरह छुट्टियां मना सकेंगे। सोमवार को सैकड़ों पर्यटक बैंकॉक पहुंचने वाले हैं, जिन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ टीका लगवा लिया है। बता दें कि 18 महीनों में यह पहली बार होगा जब विदेशी पर्यटकों को बिना क्वारंटाइन में रखे एंट्री दी जाएगी। कोरोना वायरस महामारी का थाईलैंड की अर्थव्यवस्था पर भारी असर पड़ा है। जिसे पुनर्जीवित करने के लिए थाईलैंड सरकार ने संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन सहित 60 से अधिक देशों के पर्यटकों को अनुमति दे दी है।

पर्यटकों को कोविड-19 के खिलाफ टीका लगा होना अनिवार्य होगा, लेकिन उन्हें देश में एंट्री लेने के बाद कोरोना वायरस के लिए किसी भी प्रकार के अवरोध से नहीं गुजरना पड़ेगा।‌ यानी कि थाईलैंड सरकार ने क्वारंटाइन प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ेगा। इसके साथ ही क्वारंटाइन फ्री पर्यटन की सूची में कई यूरोपीय देश भी शामिल हैं।

एशिया प्रशांत में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल थाईलैंड

थाईलैंड एशिया प्रशांत के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है। ‌अक्सर यहां पर सैकड़ों पर्यटक छुट्टियां मनाने आते हैं। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पिछले 18 महीनों से थाईलैंड में सख्त महामारी प्रवेश नियम लागू किए गए थे। आपको बता दें कि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक शहर दुनिया का सबसे अधिक देखा जाने वाला शहर था, लेकिन महामारी के संकट ने थाईलैंड पर्यटन पर भी गहरा असर डाला है।

थाई अधिकारियों ने जुलाई में फुकेत के रिसॉर्ट द्वीप को फिर से खोलने के साथ ही साथ पानी का भी परीक्षण किया था। जिन्होंने पूरी तरह से टीकाकरण ले लिया है उन पर्यटकों को दो-सप्ताह के क्वारंटाइन में रहना पड़ा।

नए नियमों के मुताबिक, पर्यटकों को पहला दिन एक होटल में बिताना होगा। इसके साथ ही देश के बाकी हिस्सों में स्वतंत्र रूप से यात्रा करने के लिए सक्षम होने से पहले कोरोना की नगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 4 =

Back to top button