इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके बनाए घर पर ही काजल

जब भी खूबसूरती की बात आती है तो इसमें आखों का जिक्र जरूर होता है। आंखों की खूबसूरती को बयां करने के लिए कई गाने भी बने, जैसे ‘तेरे मस्त-मस्त दो नैन…’। भई इन कजरारे नैनों को और भी ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक बनाने का काम करता है

Loading...

आपका काजल। यदि आप बहुत ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं करतीं तो सिर्फ काजल लगाकर भी बला की खूबसूरत लग सकती हैं। हम में से ऐसी कई लड़कियां भी हैं, जो बिना काजल के घर से निकलना भी पसंद नहीं करती हैं। लेकिन यदि इस वक्त आप मार्केट के काजल का इस्तेमाल करने से बचना चाहती हैं तो हम इस लेख में आपको बता रहे हैं कि कैसे आप घर पर ही कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो कर काजल बना सकती हैं। तो आइए जानते हैं घर में काजल कैसे बनाएं, जो अधिक समय तक काम करें….

सामग्री:
1 कटोरी देसी घी
दीये के लिए बाती
एक कांसे की प्लेट

अब आपको 1 कटोरी या फिर दीये में घी लेकर उसमें बाती को लगाना है और दोनों कोनों से पकड़कर उसे घी में अच्छी तरह से डुबोकर रख लें। अब जब बाती घी में अच्छी तरह डूब जाए तो इसे जला लें। इसके ऊपर कांसे की प्लेट को इस तरह रखें कि इस प्लेट का आधा हिस्सा दीये के ऊपर और आधा जमीन पर आ जाए। इस तरह यह प्लेट दीये को थोड़ा ढंक लेगी।

अब ऐसे ही दीये को जलता छोड़ दें। अब इन सबको ऐसे ही छोड़ दें। लगभग 3-4 घंटे में प्लेट के ऊपर काजल जम जाएगा। अब इसे साफ चाकू से निकालकर एक साफ शीशी में भरकर रख लें। जरूरत के अनुसार साफ उंगली से लेकर आंखों में लगा लें।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *