गाजियाबाद में एक ही परिवार के मिले कोरोना के पांच मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को 254 नए मरीजों के मिलने के बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 6292 हो गई है। इनमें से 3538 ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं, जबकि 2569 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक कुल 161 मरीजों की मौत हो गई है।

गोरखपुर जिले में मंगलवार को छह नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं एक की मौत हो गई है। जिले में कोराना से यह पांचवीं मौत है। ऐसे में जिले में संक्रमितों की संख्या 60 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ श्रीकांत तिवारी ने की है।
गाजियाबाद में सात नए मामले
गाजियाबाद के कौशांबी में एक ही परिवार के पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं लोहिया नगर बी ब्लॉक और लोनी में एक-एक मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अभी तक किसी भी मामले में प्राइवेट लैब से रिपोर्ट नहीं आई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

शामली में पुलिस सतर्क
शामली में सुबह हॉटस्पॉट क्षेत्र बड़ी ऑल में पुलिस और पीएसी ने गश्त की और लोगों से घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। बाजार में रोस्टर के अनुसार दुकानें खुलने से लोगों की भीड़ लगी रही। 

बिजनौर में नहीं मिला कोई नया मरीज
बिजनौर जिले में सड़कों पर भीड़ कम न होने से पुलिस को सख्ती करनी पड़ रही है।  ईद के बाद मंगलवार को फिर से बाजार में लोगों की भीड़ उतर आई है। जिले में आज कोई नया मरीज नहीं मिला है। वहीं नजीबाबाद का कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति ठीक हो गया है।

सहारनपुर में उद्योग और व्यापार को गति देने की तैयारी
सहारनपुर में लॉकडाउन के चौथे चरण में काफी बंदिशों के बीच ईद का पर्व संपन्न होने के बाद जिला प्रशासन अब उद्योग और व्यापार को गति देने के लिए और रियायत देने पर मंथन करने की तैयारी में है। इसके लिए उद्यमियों के साथ ही व्यापारियों से लगातार संपर्क किया जा रहा है।

मुजफ्फरनगर में चार प्रवासी श्रमिक मिले कोरोना पॉजिटिव
मुजफ्फरनगर जनपद में प्रवासी श्रमिकों का कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को चार और श्रमिक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि चार और श्रमिकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जनपद में अब कोरोना के केस 50 हो गए हैं, जिनमें से 25 लोग ठीक होकर घर चले गए हैं, जबकि 25 एक्टिव केस हैं।

फिरोजाबाद में तीन नए मामले
फिरोजाबाद जनपद में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें एक पचोखरा क्षेत्र का रहने वाला है। अब कोरोना संक्रमितों की संख्या कुल 210 पहुंच गई है। जनपद में टूंडला के पास पचोखरा गांव को नया हॉटस्पॉट बनाया गया है। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है।

कानपुर देहात में दो महिलाओं समेत तीन संक्रमित
कानपुर देहात में दो महिलाओं समेत तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 से बढ़कर अब 13 हो गई है।

केजीएमयू में 21 नए मामले
लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में सोमवार को 1219 सैंपलों की जांच की गई थी, जिनकी रिपोर्ट आज आ गई है। उनमें से 21 मरीजों को कोरोना संक्रमित पाया गया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button