पहले प्रेम‍िका को प्यार से लगाया गले, और फिर कुछ सेकंंड बाद प्रेमी ने…

झारखंड के पलामू जिले के बालूघाट में नाबालिग लड़की के हत्याकांड को लेकर पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. इस हत्याकांड के आरोप में नाबालिग लड़की के प्रेमी और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि नाबालिग लड़की की हत्या जमीन विवाद में अपहरण के बाद नहीं की गई थी, बल्कि प्रेम प्रसंग में की गई थी. मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने जो जानकारी दी है, उसे सुनकर सभी के होश उड़ गए.

प्रेम प्रसंग में हत्या होने के खुलासे के बाद पुलिस अब जमीन विवाद में अपहरण के बाद हत्या करने को लेकर दर्ज की गई एफआईआर को भी बदलेगी और हत्या के साथ-साथ पोक्सो एक्ट लगाकर नए सिरे से मामला दर्ज किया जायेगा. दरअसल, पलामू जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के बड़ेपुर बालूघाट में नाबालिग लड़की की लाश दफन मिली थी. पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने शनिवार को इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि नाबालिग की हत्या उसके दूसरे प्रेमी ओम प्रकाश सिंह ने की थी. इस हत्याकांड को ओम प्रकाश सिंह अपने साथी नीरज कुमार सिंह उर्फ नन्हे के साथ मिलकर अंजाम दिया था.

जांच में सामने आया कि नाबालिग प्रेमिका गर्भवती थी. वह ओम प्रकाश पर शादी के लिए दबाव दे रही थी. दोनों ने गर्भपात कराने की भी प्लानिंग की थी लेकिन इसके लिए 10 हजार रूपये चाहिए थे. ऐसे में ओम प्रकाश ने प्रेमिका की हत्या की योजना बनायी. 21 फरवरी को प्रेमी ने लड़की को मिलने के लिए गांव के स्कूल के पास बुलाया. उसने प्रेमिका को दिलासा देते हुए गले मिलकर बातचीत के दौरान चाकू से गर्दन पर कई वार कर दिए. 

कई बार चाकू से गर्दन में गोदने से लड़की की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद लड़की के शव को मोटरसाइकिल के बीच में बैठाकर उसे सोन नदी किनारे बड़ेपुर की ओर ले गये और बालू में दफना दिया. एक सप्ताह बाद युवती का शव सड़ी-गली हालत में बरामद हुआ. अगले दिन उसकी पहचान हुई और छानबीन तेज की गई. कई दिनों तक बालू में दफन रहने के कारण लड़की की लाश का चेहरा जलने जैसा दिख रहा था, जबकि जंगली जानवरों ने उसका एक पैर नोंच खाया था. 

दरअसल, नाबालिग लड़की का प्रेम संबंध ओम प्रकाश सिंह के एक साथी से था. लड़की अक्सर उससे बात किया करती थी. इसी बीच उसका प्रेमी बाहर काम करने चला गया. बाहर रहकर भी प्रेमी लड़की से बातचीत किया करता था. कभी-कभी ओम प्रकाश भी दोनों की बातचीत मोबाइल पर कराता था. इसी बीच नाबालिग लड़की का ओम प्रकाश से नजदीकियां बढ़ीं और दोनों में प्रेम संबंध स्थापित हुआ और वह गर्भवती हो गई. इसके बाद मामले को छुपाने के लिए उसने पूरी साजिश को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच कर रही है. 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button