मुंबई में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत, वैक्सीन की दोनों डोज ले चुकी महिला ने तोड़ा दम…

मुंबई में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत दर्ज की गई है. बीएमसी के मुताबिक, मृतक महिला 63 साल की थी और वैक्सीन की दोनों डोज भी ले चुकी थी. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि उसकी ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं थी. हालांकि, जानकारी मिली है कि महिला के फेफड़ों में संक्रमण था. वह कोरोना से संक्रमित होने के पहले से बीमार थी.

बताया जा रहा है कि महिला 21 जुलाई को संक्रमित हुई थी और 27 जुलाई को उसकी मौत हो गई. बीएमसी को हाल ही में महिला की जीनोम सीक्वेंस रिपोर्ट मिली है, जिसमें महिला को डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है.

महिला के परिवार के 6 सदस्य भी संक्रमित

सबसे चिंता की बात ये है कि महिला के परिवार के 6 सदस्य भी कोरोना से संक्रमित हैं. इनमें से दो में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है. हालांकि, दोनों की हालत ठीक है. जबकि परिवार के 4 सदस्यों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट से दूसरी मौत

महाराष्ट्र में अब तक डेल्टा प्लस वेरिएंट से 2 मौतें दर्ज की गई हैं. इससे पहले रत्नागिरी में 80 साल की महिला की कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित होने के बाद मौत हो गई थी. वह राज्य में डेल्टा प्लस वेरिएंट से मौत का पहला मामला था. महिला अन्य बीमारियों से भी संक्रमित थी.

राज्य में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 65 केस मिले

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के अब तक 65 केस सामने आ चुके हैं. वहीं, मुंबई में अब तक 11 केस मिले हैं. डेल्टा प्लस वेरिएंट को भारत सरकार पहले ही वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित कर चुकी है.

Back to top button