बेबी डॉल कनिका कपूर के खिलाफ FIR दर्ज, कोरोना को लेकर की थी लापरवाही

कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में शुक्रवार (20 मार्च) को मुकदमा दर्ज किया गया। लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने बताया कि कनिका के खिलाफ खतरनाक बीमारी फैलाने की संभावना वाली हरकत करने के मुख्य आरोप में भारतीय दंड विधान की धारा 269, 270 और 188 के तहत सरोजिनी नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि यह मुकदमा लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की तहरीर पर दर्ज किया गया है। कनिका के खिलाफ हजरतगंज और गोमती नगर थानों में दो और मुकदमे दर्ज हो सकते हैं।

बॉलीवुड गायिका ने शुक्रवार (20 मार्च) को बताया था कि वह कोविड-19 से संक्रमित पाई गई है। इसके बाद कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, उनकी मां और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तथा संसद भवन में उनके पास बैठे तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन और अनुप्रिया पटेल ने खुद को पृथक कर लिया है।

राजे और उनके पुत्र हाल में लखनऊ में एक डिनर पार्टी में शामिल हुए थे जहां कनिका भी एक अतिथि थी। ओ ब्रायन ने कहा कि वह बुधवार (18 मार्च) को संसद में दो घंटे के लिए सिंह के साथ बैठे थे। अपना दल की नेता पटेल ने कहा कि वह बृहस्पतिवार (19 मार्च) को एक कार्यक्रम में मौजूद थी जिसमें सिंह भी शामिल हुए थे। जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने अगले आदेशों तक लखनऊ में ताज महल होटल को बंद करने के आदेश दिए। सूत्रों ने बताया कि कनिका होटल में एक पार्टी में शामिल हुई थी।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का कहर, अब तक देश में 4 की मौत और 258 लोग संक्रमित

पार्टी में शामिल हुई थी कनिका
कनिका के पिता राजीव कपूर के अनुसार वह 13 और 15 मार्च के बीच कुछ पार्टियों में शामिल हुई थी। इन पार्टियों में लगभग 300 लोग शामिल हुए थे। रिपोर्टों में कहा गया है कि गायिका ”बेबी डॉल” पहली बॉलीवुड सेलिब्रेटी है जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। गायिका ब्रिटेन से लखनऊ पहुंची थी और फ्लू के लक्षणों के बाद उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कनिका ने इंस्टाग्राम पर जारी किया बयान
इंस्टाग्राम पर जारी एक बयान के अनुसार, 41 वर्षीय गायिका ने कहा कि उनमें पिछले चार दिन में सामान्य फ्लू जैसे लक्षण दिखने लगे हैं। इसके बाद राजे, ओ ब्रायन और पटेल ने ट्विटर पर घोषणा की कि एहतियातन उन्होंने खुद को पृथक कर लिया है। कनिका ने अपने बयान में कहा, ”मैंने अपनी जांच कराई और कोविड-19 होने की पुष्टि हुई है। मैं और मेरा परिवार अब पूरी तरह से सबसे अलग है और चिकित्सीय सलाह का पालन कर रहे हैं। मैं किन-किन लोगों से मिली यह पता लगाने की प्रक्रिया जारी है।” उन्होंने कहा, ”करीब 10 दिन पहले हवाई अड्डे पर सामान्य प्रक्रिया के तहत मेरी जांच हुई थी और केवल चार दिन पहले ही ये लक्षण दिखे।” गायिका ने लोगों से खुद को स्वयं सबसे अलग करने और किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर जांच कराने की अपील भी की।

11 मार्च को लखनऊ आई थी कनिका
कनिका के पिता राजीव कपूर ने लखनऊ में कहा, ”कनिका इस वक्त संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में पृथक वार्ड में हैं। डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।” उन्होंने बताया, ”कनिका मुंबई में एक दिन गुजारने के बाद गत 11 मार्च को लखनऊ आई थी। उस वक्त वह बिल्कुल ठीक थी। उसे पिछले दो दिन में बुखार और खांसी की शिकायत हुई। हमने एहतियात के तौर पर उसका मेडिकल परीक्षण कराया। आज सुबह हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।” उन्होंने पूछने पर बताया कि कनिका ने गत 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी। राजीव और परिवार के अन्य सदस्यों की शुक्रवार की शाम जांच की जाएगी।

वसुंधरा, दुष्यंत और ओ ब्रॉयन ने खुद को किया क्वारंटाइन
वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया है, ”कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गयी थी। कनिका कपूर, जो कि कोविड-19 संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं।” उन्होंने लिखा है, ”सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ़-आइसोलेशन (स्व पृथक) में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं।” ओ ब्रॉयन ने कहा कि उन्होंने खुद को दिल्ली में स्थित अपने आवास पर खुद को पृथक कर लिया है। उन्होंने ट्वीट किया, ”खुद को पृथक कर लिया है और सभी प्रोटोकॉल का पालन किया, क्योंकि मैं 18 मार्च को संसद भवन में दो घंटे तक सांसद दुष्यंत के साथ बैठा था।”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − 1 =

Back to top button