जानें कौन सा जानवर घर में पालना आपके जीवन में ला सकता है खुशियाँ

- in धर्म

घर में जानवर पलना हर किसी को पसंद होता है। जानवर जितने मासूम होते है उतने ही वफादार भी। यह घर की रक्षा करते है साथ ही अपने मालिक का वफादार भी होता है। क्या आप जानते है की ये हमारे पालतू पशु हमारी लाइफ में गुडलक लाते है और हमारे जीवन खुशियों से भर देते है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि कौन से जीव-जन्तु ऐसे हैं जिन्हें घर पर रखना शुभ हैं

कुत्ता

हिंदू धर्म के मुताबिक कुत्ते को भैरव का सेवक माना जाता है। ऐसे में अगर आप अपने घर में कुत्ते को पालते हैं और प्रतिदिन उसे भोजन करवाते हैं तो आपके घर में धन-दौलत की प्राप्ति होगी।

शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ऐसे काम, वरना कुंडली में शनि हो सकते हैं भारी

मेंढ़क

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप अपने घर में मेंढ़क रखते हैं या फिर उसके रूप में पीतल का मेढ़क बना कररखते हैं तो आपके घर से बीमारी कोसों दूर रहेगी। रोज दफ्तर निकलने से पहले मेढ़क को देखकर निकलना बेहद शुभकारी होता है।

तोता

ये देखने में जितने प्यारे होते है उतनी ही मीठी इनकी आवाज होती है इनके घर में होने से पुरे घर हमेशा चहकता रहता है| तोते को पलना शुभ माना गया है| मान्यता है की तोता घर में आने वाली किसी भी परेशानी का पहले ही संकेत कर देता है क्युकी जैसा की हम सभी जानते है की जानवरों में एक शक्ति होती है जिस की उन्हें आगे घटने वाली घटनाओं का अहसास पहले ही हो जाता है|

घोड़ा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घोड़ा ऐश्वर्य का प्रतीक है। ऐसे में घर में घोड़े की प्रतिरूप रखना या फिर घोड़ा रखना शुभ माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मात्र 11 दिनों में कुबेर देव के ये चमत्कारी मंत्र आपको बना देगे धनवान

वर्तमान समय की बात करें तो हर एक