सहकारिता मंत्री ने कहा- दूर किया जाएगा सहकारी बैंकों का आर्थिक संकट

- in उत्तरप्रदेश

गोररखपुर : प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने सहकारी बैंक के खाताधारकों को आश्वस्त किया है कि उनका पैसा बैंक में सुरक्षित है। बैंकों की आर्थिक तंगी दूर करने की प्रकिया शुरू हो चुकी है। बहुत जल्द सभी सहकारी बैंकों का का आर्थिक संकट दूर कर लिया जाएगा, जिससे किसानों का जमा पैसा उन्हें समय से मिलने लगेगा।सहकारिता मंत्री ने कहा- दूर किया जाएगा सहकारी बैंकों का आर्थिक संकट

सहकारिता मंत्री शहर के सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित सहकार भारती के तीसरे प्रदेश अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भूमि विकास बैंक से ऋण लेने वाले किसानों की ऋण ब्याज माफी की चर्चा करते हुए बताया कि 1997 से पहले ऋण लेने वाले किसानों का पूरा ब्याज माफ कर दिया गया है जबकि 1997 से 2007 के बीच के ऋण ब्याज की 50 फीसद और 2007 से 2017 के बीच ऋण ब्याज की 40 फीसद रकम माफ करने का फैसला करके प्रदेश सरकार ने किसानों का बड़ा संकट को दूर किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार सहकारिता को बढ़ावा देने हर संभव प्रयास कर रही है। सहकार भारती के राष्ट्रीय महामंत्री प्रो़ उदय जोशी ने संस्था के कार्यकर्ताओं को सहेजते हुए कहा कि वह सहकारिता में संस्कारिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहें। सहकार में राजनीतिक दबाव को कतई न आने दें। इससे जुड़े विचार और सुझाव को सरकार तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करते रहें।

आयोजन को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मारकंडेय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष रमाशकर जायसवाल ने भी संबोधित किया। इससे पहले सहकार भारती के प्रदेश कार्यकारिणी का चुनाव संपन्न हुआ, जिसमें रमाशकर जायसवाल को प्रदेश अध्यक्ष और प्रवीण कुमार जादौन को प्रदेश महामंत्री चुना गया। रमाशकर जायसवाल लगातार दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM योगी का तीखा वार: कहा- अखिलेश की हालत ‘मान ना मान, मैं तेरा मेहमान’ वाली

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने सपा प्रमुख