बिना पैराशूट के उड़ी फिल्म BIG BULL, अभिषेक बच्चन शानदार रोल

बिना पैराशूट के तुम शेयर बाजार में इतनी बड़ी उड़ान कैसे भरोगे…जवाब- मैं इंडिया का पहला बिलेनियर बनकर दिखाउंगा. यही है अभिषेक बच्चन की नई फिल्म बिग बुल की कहानी जहां पर एक्टर हर्षद मेहता का किरदार निभाने जा रहे हैं. मेकर्स की तरफ से फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है और उसका सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

बिग बुल का ट्रेलर

बिग बुल का ट्रेलर ट्रेंड सिर्फ इसलिए नहीं कर रहा कि ये काफी शानदार है, या कह लीजिए अभिषेक ने हर्षद मेहता के रोल में गदर मचा दिया है. असल में ट्रेलर के साथ तुलना वाला दौर शुरू हो गया है. अभिषेक को लगातार प्रतीक गांधी की एक्टिंग वाले तराजू पर तोला जा रहा है. स्कैम 1992 में प्रतीक के शानदार काम के बाद अभिषेक का फिर वहीं रोल प्ले करना किसी बड़ी चुनौती से कम नही है. ऐसे में ट्रेलर में मेकर्स की तरफ से पूरी कोशिश की गई है कि अभिषेक को कुछ लीक से हटकर दिखाया जाए. कहानी में कुछ नया ऑफर किया जाए.

अभिषेक या प्रतीक, कौन बेहतर?

अब ट्रेलर देख कहा जा रहा है कि मेकर्स इस काम में कुछ खास इंप्रेस करते नहीं दिख रहे हैं. अब क्योंकि हर्षद मेहता की कहानी तो पूरी दुनिया को मालूम चल चुकी है, ऐसे में बिग बुल तो सिर्फ और सिर्फ अपने एक्टिंग डिपार्टमेंट की वजह से ही कुछ कमाल कर सकती है. लेकिन ट्रेलर को देखने के बाद लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. अभिषेक को कोई इस रोल में फिट मान रहा है, तो कई ऐसे भी सामने आ रहे हैं जो सिर्फ प्रतीक गांधी को ही उस किरदार के लिए परफेक्ट समझ रहे हैं.

स्कैम 1992 से ज्यादा अच्छी?

वैसे ये तुलना होना हैरान नहीं करता है. हंसल मेहता ने स्कैम 1992 बना देश को एक सुपरहिट वेब सीरीज दी थी. जिस कहानी को उन्होंने 10 एपिसोड्स में पिरोया था, अब बिग बुल के जरिए उसे कुछ घंटों में बताने की तैयारी है. ऐसे में डिटेलिंग भी कम देखने को मिलेगी और कहानी भी कम बांध पाएगी. वैसे बिग बुल के मेकर्स ने अभिषेक को दमदरार डायलॉग्स देने का काम जरूर कर दिया है. स्कैम 1992 जैसे तो नहीं, लेकिन फिर भी फिल्म की कहानी के लिहाज से वो पसंद आ सकते हैं. वो डायलॉग्स हैं- मैं सिर्फ तब पियूंगा जब बेस्ट क्वालिटी की मिलेगी, इंडिया का पहला बिलेनियर मैं बनूंगा, आपका शेयर इतिहास बनाएगा..

कब हो रही है रिलीज?

अभिषेक के अलावा फिल्म में इलियाना को भी बड़ा रोल दे दिया गया है. वे पत्रकार सुचेता दलाल का रोल प्ले करने जा रही हैं जिनकी वजह से शेयर बाजार का सबसे बड़ा घोटाला सामने आ पाया था. ट्रेलर में उनके किरदार के बारे में ज्यादा रिवील नहीं किया गया है, ऐसे में उनको लेकर ज्यादा बज भी नहीं दिख रहा है. बिग बुल में राम कपूर और सौरभ शुक्ला भी सपोर्टिंग रोल में नजर आने वाले हैं. कूकी गुलाटी के निर्देशन में बनी ये फिल्म 8 अप्रैल को रिलीज की जाएगी.

Back to top button