नागपुर: भारी बारिश के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में पानी भरने से, कैंडल जलाकर बैठे नेता

महाराष्ट्र के नागपुर में भारी बारिश की वजह से महाराष्ट्र विधानसभा के अंदर पानी भर गया है. इतिहास में पहली बार विधानसभा का अधिवेशन रोकना पडा है. बारिश की वजह से विधानसभा को बिजली देने वाला पावर सब स्टेशन डूब गया है, जिसकी वजह से विधानसभा भवन की बिजली चली गई है. विधानसभा में नेता कैंडल जलाकर कार्यवाही में भाग ले रहे हैं.

भारी बारिश के बाद आज का कामकाज रोक दिया गया है. सुबह 10 बजे विधानसभा का कामकाज शुरू होना था. इससे पहले जब विपक्षी नेता विधानसभा के अंदर आंदोलन कर रहे थे तब बिजली की सप्लाई बंद हो गई. जिसके बाद विधानसभा के अध्यक्ष ने पूरी स्थिति का जायजा लिया और कार्यवाही स्थगित कर दी.

विपक्ष ने सरकार को घेरा

कामकाज ठप होने के बाद पूर्व सिंचाई मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने कोई भी तैयारी किए बिना नागपूर मैं अधिवेशन बुला लिया. वहीं विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने आरोप लागया कि सचिव ने एक रिपोर्ट में कहा था कि अगर नागपुर में भारी बारिश हुई तो कामकाज पर असर पड़ेगा. बावजूद इसके सरकार ने मनमानी की.

JK: महबूबा के खिलाफ पांच विधायकों ने शुरू की बगावत, बढ़ी मुश्किलें…

कहां-कहां है भारी बारिश का अलर्ट?

मौसम विभाग के मुताबिक, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ के कुछ इलाकों में आज भारी बारिश की संभावा है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम,त्रिपुरा, गुजरात, मराठवाड़ा, तेलंगाना, और कोस्टल और नॉर्थ इंटिरियर कर्नाटक में भी भारी बारिश हो सकती है. तमिलनाडु, रायलसीमा, कोस्टल आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, और इंटीरियर कर्नाटक में धूल भरी आंधी और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

Back to top button