FIFA 2018 में क्रोएशिया ने रचा इतिहास, खिलाडियों संग राष्ट्रपति ने बनाया जश्न: विडियो

नई दिल्ली. फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया. ये जीत एतिहासिक है क्योंकि इसके बूते क्रोएशिया को पहली बार वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने का मौका मिला है. फीफा वर्ल्ड कप की खिताबी भिड़ंत में अब क्रोएशिया का मुकाबला 15 जुलाई को फ्रांस से होगा.FIFA 2018 में क्रोएशिया ने रचा इतिहास, खिलाडियों संग राष्ट्रपति ने बनाया जश्न: विडियो

क्रोएशिया के जश्न में राष्ट्रपति का तड़का

इंग्लैंड पर जीत का जश्न क्रोएशिया ने धमाकेदार अंदाज में मनाया. लेकिन, टीम की जीत मजा तब और दोगुना हो गया जब खिलाड़ियों के जश्न में क्रोएशिया की राष्ट्रपति भी शामिल हो गईं. क्रोएशियाई राष्ट्रपति ने न सिर्फ स्टेडियम में मौजूद होकर सेमीफाइनल मुकाबले का लुत्फ उठाया बल्कि जीत के बाद खिलाड़ियों के साथ फाइनल में पहुंचने का जश्न भी मनाया.

क्रोएशिया की राष्ट्रपति के अंदर फुटबॉल को लेकर कितना उबाल है इसका अंदाजा आप फीफा वर्ल्ड कप के दौरान स्टेडियम में उनकी मौजूदगी और क्रोएशिया की जीत पर उनके जश्न को देखकर लगा सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले क्रोएशिया ने जब क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मेजबान रूस को पेनाल्टी शूट आउट में हराया तो वो स्टेडियम में ही रूसी प्रधानमंत्री के सामने डांस करने लगी. क्रोएशियाई राष्ट्रपति के जश्न का ये डांसिंग वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इसके अलावा उन्होंने क्रोएशियाई टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में भी जीत के जश्न में शरीक दिखी.

बता दें कि, सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया ने एक्सट्रा टाइम में गोल दागकर इंग्लैंड को 2-1 से हराया और फाइनल की अपनी बर्थ पक्की की.

Back to top button