कम हो रहे हैं कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटों में आए 2858 नए मामले

देशभर में कोरोना के मामलों में गिरावट आती दिखाई दे रही है। ये सभी के लिए अच्‍छी खबर है। बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के 2858 नए मामले रिकार्ड किए गए हैं। इसके अलावा इस दौरान 3355 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। हालांकि इन 24 घंटों के दौरान 11 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की कुल संख्‍या फिलहाल 18096 है। वहीं यदि डेली पाजीटिविटी रेट की बात करें तो ये 0.59 फीसद हैं

आपको बता दें कि कुछ समय पहले तक देश में कोरोना के मामलों में लगातार तेजी दर्ज की जा रही थी। इसके चलते देश में कोरोना महामारी की चौथी लहर आने का अंदेशा भी जताया जा रहा था। लेकिन अब इसमें लगातार हो रही गिरावट के बाद ये कहा जा सकता है कि फिलहाल जिस चौथी लहर का अंदेशा जताया जा रहा था, वैसा नहीं होने वाला है। देश में कोरोना के मामलों पर ब्रेक लगाने में सबसे बड़ी भूमिका देश में जारी टीकाकरण ने निभाई है। 

मौजूदा समय में देश में जहां 12 वर्ष से कम उम्र के बच्‍चों को छोड़कर अन्‍य सभी उम्र के लोगों को कोरोना रोधी टीके की दोनों खुराक देने का काम बड़ी तेजी से चल रहा है वहीं देशभर में कोरोना रोधी टीके की बूस्‍टर डोज लेने वालों की संख्‍या भी लगातार बढ़ रही है। यही वजह है कि भारत इस महामारी पर दूसरे देशों की तुलना में तेजी से ब्रेक लगाने में सफल हुआ है। 

गौरतलब है कि शुक्रवार को देश में कोरोना के 2,827 मामले सामने आए थे और 24 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो अपडेट जारी किया था कि उसके मुताबिक कोरोना के कुल 2841 नए मामले सामने आए थे और 3,295 लोग रिकवर भी हुए थे। हालांकि इस दौरान 19 मरीजों की कोरोना से मौत भी हुई थी। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four + 18 =

Back to top button