महिला कांस्टेबल का वीडियो हुआ वायरल तो फंसी शिकंजे में, महिलाकर्मी सहित दो सस्पेंड

- in पंजाब, राज्य

मोहाली। ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के मामले पकड़े गए युवक को रिश्वत लेकर छोड़ना हेड कांस्टेबल व महिला कांस्टेबल को महंगा पड़ गया। युवकों ने 100 रुपये रिश्वत देने का वीडियो बना लिया और उसके बाद उसे वायरल कर दिया। उसके बाद दोनों को एसएसपी कुलदीप चाहल ने सस्पेंड कर दिया गया। महिला कांस्टेबल का वीडियो हुआ वायरल तो फंसी शिकंजे में, महिलाकर्मी सहित दो सस्पेंड

वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह से ट्रैफिक पुलिस मुलाजिम वाहन चालकों से वसूली करते हैं। मामला फेज-7 चावला लाइट प्वाइंट पर लगे नाके का है। जहां हेड कांस्टेबल अशोक कुमार तथा महिला कांस्टेबल पूजा रानी चालान नहीं करने के एवज में बाइक सवारों से पैसे ले रहे थे।

हेलमेट नहीं पहने होने के कारण रोके थे बाइक सवार

फेज-7 में लगाए नाके के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने जिन दो बाइक सवारों को रोका था, उनमें से एक ने हेलमेट नहीं पहना था। जिसके चलते हेड कांस्टेबल अशोक कुमार व लेडी कांस्टेबल पूजा रानी ने उन्हें कागजात दिखाने को कहा। इसके बाद हेड कांस्टेबल बाइक चालक का ड्राइविंग लाइसेंस हाथ में लेकर चालान करने की बात कहता है। चालक ने उनसे चालान नहीं करने की गुहार लगाई और मामला ले देकर निपटाने की बात कही।

लेडी कांस्टेबल से कर लो बात

हेड कांस्टेबल अशोक कुमार ने लेडी कांस्टेबल से पूछा कि बाकी के सारे कागजात पूरे हैं क्या। उसके बाद बाइक सवारों से कहा कि साइड में जाकर लेडी कांस्टेबल से बात कर लो। जिसके बाद बाइक सवार अपने हाथ में चोरी से कैमरा लिए साइड में गया और उसने लेडी कांस्टेबल के हाथ में 100 का नोट फोल्ड करके पकड़ा दिया।

लेडी कांस्टेबल ने कहा- गलती मत करना

रिश्वत लेने के बाद लेडी कांस्टेबल ने बाइक सवार से कहा कि दोबारा से गलती मत करना। उसके बाद उन्हें वहां से भाग जाने को कहा। एसएसपी ने कहा कि इनके इंचार्ज को भी लाइन हाजिर किया गया है। करप्शन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के