इन 5 राशियों के लिए खुशियों भरी सौगात लेकर आया हैं फरवरी …

साल 2021 का दूसरा महीना यानी फरवरी शुरू हो चुका है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, फरवरी का ये महीना कई राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है. धन, कारोबार, सेहत और घर में सुख-शांति के मामले में कई लोगों को अच्छे फल प्राप्त होंगे. इस महीने मेष, सिंह, वृश्चिक, मकर और मीन राशि में बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं कि 2021 का दूसरा महीना किन राशियों के लिए शुभ रहेगा और किन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

मेष– मेष राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना बहुत बढ़िया रहने वाला है. आपके अंदर जोश और जुनून की कोई कमी नहीं होगी. कार्यों में अच्छे परिणाम प्राप्त करके सफलता अर्जित करेंगे. दोस्तों से आर्थिक सहायता मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं. इस दौरान दोस्तों की मदद की जरूरत हो तो निसंकोच उनसे कहें. वे आपकी मदद करेंगे. महीने के उत्तरार्ध में आपको थोड़ा सा ध्यान देना होगा, क्योंकि आपके व्यवहार में बदलाव आएगे जो आपके जीवन को प्रभावित करेंगे.

सिंह– सिंह राशि के जातकों के लिए फरवरी का महीना बेहद शुभ रहने वाला है. अगर बैंक लोन लेने में कोई परेशानी आ रही थी तो इस अवधि में ये दिक्कत समाप्त हो सकती है. आपको अहंकार से बचना होगा, क्योंकि यह आपका सबसे बड़ा शत्रु हो सकता है.  छोटे भाई बहनों से आपके संबंध महीने की शुरुआत में बिगड़ सकते हैं. इस महीने अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. इससे आपके बीच का रिश्ता और भी गहरा होगा.

वृश्चिक– नौकरी या व्यापार के मामले में दोस्तों और रिश्तेदारों से चर्चा बढ़ेंगी. आप इस महीने जीवन में सुख का अनुभव करेंगे और पारिवारिक जीवन में समय देंगे. घर-गृहस्थी में सब ठीक चलता रहेगा. परिवार के सदस्यों का सपोर्ट मिलेगा. तीसरे सप्ताह में सकारात्मक बदलाव आएंग. इस महीने की 21 तारीख के बाद स्थिति में ज्यादा सुधार होगा, क्योंकि शुक्र आप के बारहवें भाव का स्वामी होकर चौथे भाव में गोचर करेगा. इसकी वजह से आपको लाभ मिलेगा.

मकर– इस महीने की शुरुआत में बृहस्पति, शुक्र, सूर्य और शनि इन चार ग्रहों का गठबंधन आपकी ही राशि में होगा. बहुत सारे काम आपकी प्राथमिकता की सूची में होंगे. 4 फरवरी को बुध महाराज जी आपकी कुंडली के प्रथम भाव में वक्री अवस्था में प्रवेश करेंगे. यह स्थिति आप की चुनौतियों को और बढ़ाने वाली होगी. आपकी बुद्धि किसी एक काम को लेकर बार-बार आपको सोचने पर मजबूर करेगी. आप उलझनों से घिरे रहेंगे.

मीन– महीने की शुरुआत में चार-चार ग्रह आपकी राशि से एकादश भाव में एकत्रित होंगे, जिसकी वजह से यह महीना आपके लिए बहुत अच्छे परिणाम प्रदान करने वाला साबित होगा. 4 फरवरी को बुध का गोचर भी वक्री अवस्था में आपके एकादश स्थान में हो जाएगा. जब पांच ग्रहों का जमावड़ा आपके इस भाव में होगा तो आपकी आर्थिक उन्नति बहुत तेजी से होगी. आपके संपर्क अनेक लोगों से बनेंगे जो आपके काम में आपकी मदद करेंगे. 12 फरवरी के बाद जब शनि अस्त अवस्था से बाहर निकल आएंगे तब आपकी आमदनी और तेजी से बढ़ेगी

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button