मंत्री हरक सिंह रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की मुलाकात पर तेज हुए सियासी अटकलें

चुनावी बेला में दो दिग्गज नेता यदि दिन दोपहर में भी मिलें तो अटकलों को पंख लग जाते हैं। और यही मुलाकात यदि रात को हो रही हो तो राजनीतिक गलियारों में नए मायने निकलना लाजिमी है।  शुक्रवार को फिर कुछ ऐसा ही हुआ। काबीना मंत्री हरक सिंह रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की यूं ही एक रेस्टारेंट में मुलाकात क्या हुई, सियासी गलियारों में अफवाहों का सिलसिला फिर चल पड़ा।

दो महीने के भीतर हरक-प्रीतम की यह तीसरी गोपनीय मुलाकात है। हालांकि दोनों नेताओं ने इस मुलाकात को सामान्य शिष्टाचार मुलाकात बताया है। शुक्रवार रात एक टीवी चैनल के कार्यक्रम से लौटते वक्त नेता प्रतिपक्ष की गाड़ी आईएसबीटी रोड पर ही एक रेस्टोरेंट की ओर मुड़ गई। यह रेस्टोरेंट काबीना मंत्री हरक के किसी परिचित का बताया जाता है।

थोड़ी ही देर बाद चर्चा चल पड़ी की कि दो दिग्गजों की काफी महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। भनक लगते ही मीडिया कर्मी भी दौड़ पड़े। रेस्टारेंट में प्रीतम तो थे ही, उनके साथ वहां हरक सिंह भी बैठे हुए थे। मीडिया को देखकर एक बार को दोनों नेता सकपका गए।पूछने पर उन्होंने कहा कि यह सामान्य शिष्टाचार मुलाकात थी। हालांकि दोनों नेताओं की मुलाकात के पिछले काफी समय से राजनीतिक निहितार्थ निकाले जाते रहे हैं। पूर्व काबीना मंत्री यशपाल आर्य की वापसी के वक्त भी प्रीतम इसी प्रकार सक्रिय थे।

Back to top button