किसान नेता जगजीत डल्लेवाल अस्पताल में भर्ती

किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल को तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी स्थिति में सुधार है। खतरे की कोई बात नहीं है। आंसू गैस के धुएं की वजह से डल्लेवाल की तबीयत बिगड़ गई थी।

किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धपुर के प्रधान जगजीत सिंह डल्लेवाल की बुधवार शाम करीब 4:00 बजे तबीयत बिगड़ गई। दरअसल, आंदोलनकारी किसानों पर हरियाणा सरकार ने आंसू गैस के गोले दागे। गोले के धुएं की चपेट में आने की वजह से डल्लेवाल की तबीयत बिगड़ गई।

उन्हें पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके सहायक गुरप्रीत सिंह ने बताया कि अब किसान नेता डल्लेवाल की स्थिति मैं सुधार है और खतरे की कोई बात नहीं। फिरहाल किसान नेता को कब छुट्टी मिलेगी, इस बारे में गुरप्रीत सिंह ने स्पष्ट जानकारी नहीं दी।

नौजवान की मौत पर सुप्रीम कोर्ट व यूएनओ ले संज्ञान: डल्लेवाल

जगजीत सिंह डल्लेवाल ने पुलिस के साथ टकराव के दौरान बठिंडा के नौजवान शुभकरण सिंह की मौत पर सुप्रीम कोर्ट व संयुक्त राष्ट्र संगठन (यूएनओ) से स्वत: संज्ञान लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि वह सात नवंबर से दिल्ली कूच की तैयारी में थे। सरकार को पूरा समय दिया गया और वह शांतिपूवर्क दिल्ली कूच करना चाहते हैं।
 

वड़िंग ने सीएम मान को लिखा पत्र- अनिल विज के खिलाफ कार्रवाई की मांग

हरियाणा-पंजाब सीमा पर किसानों और पुलिस में टकराव को लेकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों के खिलाफ हरियाणा पुलिस की कार्रवाई गैर-कानूनी और संवैधानिक है। वहीं, प्रदर्शनकारियों को निशाना बनाने वाली पुलिस और सत्ता के दुरुपयोग की घटनाओं के खिलाफ कार्रवाई करने में पंजाब सरकार भी असफल रही है।

अन्नदाता पर बेरहमी का व्यवहार रुकवाए केंद्र सरकार: गुरमीत सिंह

पंजाब के कृषि और किसान कल्याण मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने बॉर्डर पर किसान शुभकरण की मौत पर दुख व्यक्त किया और पुलिस कार्रवाई की निंदा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को आगे आकर ‘अन्नदाता’ के विरुद्ध हरियाणा पुलिस के बेरहमी वाले व्यवहार को रुकवाना चाहिए। किसान मांगों को लेकर शांतिपूर्वक ढंग से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने शुभकरन सिंह के परिवार को पंजाब सरकार की ओर हर संभव सहायता देने का वादा किया।

Back to top button