Home > जीवनशैली > कड़ी मेहनत के बाद भी मिल रही है असफलता, अपनाएं ये 5 उपाय, खुशियां चूमेंगी आपके कदम

कड़ी मेहनत के बाद भी मिल रही है असफलता, अपनाएं ये 5 उपाय, खुशियां चूमेंगी आपके कदम

प्रत्येक आम आदमी अपने जीवन में मेहनत करता है व अमीर बनने के ख्वाब देखता है, परंतु उनमें से कुछ ही होते हैं जिनके यह सपने पूरे हो पाते हैं, ज्यादातार लोग अपनी ख्वाहिशों को पूरा नहीं कर पाते। जिसका कारण छोटे-छोटे ग्रहो दोष व वास्तु दोष हो सकते हैं।

कड़ी मेहनत के बाद भी मिल रही है असफलता, अपनाएं ये 5 उपाय, खुशियां चूमेंगी आपके कदम

 

इन सबके चलते ही व्यक्ति को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो आईए आज आपको इन सबसे छुटकारा पाने के कुछ सरल उपाय बताएं। 

 

कबाड़ को घर-दुकान से दूर करें
घर-दुकान के वातावरण को स्वच्छ और पवित्र रखने के लिए घर से बेकार सामान बाहर निकाल दें। फटे-पुराने जूते-चप्पल, बेकार पड़ी कीलें, बिना ताले की चाभियां, जंग लगा हुआ लोहा, खराब लकड़ी आदि चीजें तुरंत बाहर निकाल दें। इन चीजों से घर में नकारात्मकता बढ़ती है, जो कि हमारे स्वास्थ्य और विचारों पर बुरा असर डालती है।

 

सीलन व गंदगी से बनाएं दूरी
घर में यदि कहीं सीलन हो या पानी की वजह से गंदगी रहती हो तो ऐसी जगह को साफ कर लेना चाहिए। सीलन और गंदगी की वजह से वातावरण में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर-परिवार की तरक्की पर बुरा असर पड़ता है।

होली खेलने के बाद जरूर करे ये 1 काम, तुरंत मिलेगा मनचाहा वरदान

 

रात में जूठे बर्तन न रखें
रात में जूठे बर्तन नहीं रखना चाहिए। इस वजह से घर में दोष बढ़ते हैं। इसके अलावा जूठे बर्तन में रखने से खाने में चींटियां व क्रॉकोच हो सकते हैं, जिससे बीमारियां होने की भी संभावनाएं रहती हैं।

 

बड़ों का आशीर्वाद लेकर काम की शुरुआत करें
सभी जानते हैं कि किसी की दुआओं से हमारे जीवन की परेशानियां दूर हो सकती हैं। इसीलिए आज भी लोग बड़ों का आशीर्वाद लेकर ही किसी नए काम की शुरुआत करते हैं।

 

दान पुण्य करें
अतिरिक्त सुख पाने के लिए दान-पुण्य करते रहें। गरीबों को दान देने के अलावा बेजुबान जानवरों को भोजन खिलाना भी शुभ होता है। इसलिए रोजाना घर की सबसे पहली रोटी में से कुत्ते, कौवे और गाय को हिस्सा जरूर दें।

 

Loading...

Check Also

जानें क्यों? ठंड में सिकुड़ जाता है पुरुषों का ‘प्राइवेट पार्ट’, वजह हैरान कर देने वाली…

क्या आपने विंटर वजाइना के बारे में सुना है? अगर नहीं तो हम आपको बता …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com