सलमान खान की जमानत पर शुरु की सुनवाई, जल्द आएगा फैसला

राजस्थान में जोधपुर के कांकाणी गांव में साल 1998 में काला हिरण शिकार केस में पांच साल की सजा काट रहे सलमान खान आज भी जेल में रहेंगे या उन्हें बेल मिल जाएगी, इसपर आज भी सस्पेंस बना हुआ है. बड़ी बात यह है कि सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रहे जज रविंद्र कुमार जोशी का कल देर रात ट्रांसफर हो गया है. जज रविंद्र कुमार जोशी की जगह अब नए डिस्ट्रिक्ट जज चन्द्र कुमार सोनगरा लेंगे. पल-पल की अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ.

10.42 AM: लंच के बाद सलमान की जमानत पर फैसला आ सकता है.

10.40 AM: सरकारी वकील महिपाल बिश्नोई सलमान की जमानत का विरोध कर रहे हैं. सलमान के वकील महेश बोड़ा ने कहा है कि सलमान को बाकी मामलों में भी जमानत मिलती रही है. इसलिए अब भी उनको जमानत मिल जानी चाहिए. सरकारी वकील ने कहा है कि हिरण को गोली लगी थी और इसका मेडिकल प्रमाण और गवाह दोनों मौजूद हैं.

10.38 AM: बता दें कि अगर सेशंस कोर्ट से सलमान को जमानत मिल गई तो उनकी जमानत का ऑर्डर पहले ट्रायल कोर्ट में जाएगा, फिर उसके बाद ट्रायल कोर्ट सलमान की रिहाई का ऑर्डर सेंट्रल जेल में भेजेगी. उसके बाद ही सलमान जेल से रिहा हो सकते हैं. इस पूरी प्रक्रिया में शाम तक का समय लग सकता है.

10.32 AM: सलमान की जमानत पर कोर्टरूम में सुनवाई शुरु हो चुकी है. कोर्ट में सलमान के वकील ने कहा है कि सलमान ने हमेशा कोर्ट के साथ सहयोग किया है. वह भगोड़े नहीं हैं.

चीनी हैकरों ने रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को किया हैक

10.15 AM: जोधपुर के सेशंस कोर्ट में हलचल तेज हो गई है. सलमान की बहन अलवीरा और उनके बॉडीगार्ड शेरा भी जेल में पहुंच चुके हैं.

09.55 AM: सूत्रों के मुताबिक, जज अभी अपने चेंबर में हैं. वह थोड़ी देर बाद कोर्टरूम पहुंचेंगे. यह बात जज के विवेक पर निर्भर करती है कि वह आज इस मामले की सुनवाई करेंगे या नहीं.

09.45 AM: जज रवींद्र कुमार जोशी कोर्ट पहुंच चुके हैं. किसी भी वक्त सलमान की जमानत पर सुनवाई शुरु हो सकती है.

09.20 AM: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की जमानत पर सुनवाई संभव है, जज रवींद्र कुमार जोशी कोर्ट के लिए घर से रवाना हुए हैं.  गुरुवार से जोधपुर सेंट्रल जेल में हैं सलमान खान.

08.02 AM: सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कहा कि सलमान बेकसूर हैं और पूरे कांकाणी गांव को मैनेज किया गया है.

08.02 AM:सलमान को अपने केस के जज के ट्रांसफर की खबर भी मिल चुकी है. जेल में सलमान के वकील उनसे मिलने पहुंचने वाले हैं.

08.01 AM: जोधपुर के सेशंस कोर्ट के जज रविंद्र कुमार जोशी को राजस्थान हाईकोर्ट  की ओर से जारी की गई तबादला सूची में सिरोही जिले में सेशंस जज बनाकर भेजा गया है. ये तबादला सूची कल ही जारी हुई है.

08.01 AM: सलमान जोधपुर जेल में बंद हैं लेकिन मुंबई में उनके घऱ बॉलीवुड हस्तियों का पहुंचना भी जारी है, सितारों ने सलमान के परिवार से मिलकर उन्हें हौसला दिया कल सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा समेत कई सितारे सलमान के घर पहुंचे.

अगर सलमान की जमानत अर्जी खारिज हो गई तो उन्हें सोमवार तक जेल में ही रहना होगा. क्योंकि रविवार की छुट्टी के बाद ही सलमान के वकील राजस्थान हाईकोर्ट में अपनी जमानत अर्जी दाखिल कर पाएंगे.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button